Roshan Jacob

रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

80 0

लखनऊ: मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब (Roshan Jacob) ने आज बुधवार को नालों की साफ-सफाई को लेकर विभिनन स्थानों का औचक निरीक्षण किया। मण्डलायुक्त ने हैदर कैनाल नाला पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कैनाल नाला की सफाई जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान (जे0सी0बी0) मशीनों के द्वारा नालों की साफ-सफाई करायी जा रही थी।

उक्त के पश्चात मण्डलायुक्त ने बाढ़ पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी लिया कि बाढ़ पम्पिंग स्टेशन में लगी मशीनें अच्छे से कार्य कर रही है कि नही और लगे हुए मशीनों को चलवाकर देखा और मशीनें अच्छे से कार्य करती मिली, इसके उपरान्त गोमतीनगर ड्रेन (नालों) का निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि सम्बन्धित कितनी मशीने यहां साफ-सफाई का कार्य कर रही है और जो जर्जर मशीने है उन्हें तत्काल मरम्मत करा लें जिससे किसी प्रकार समस्या न उत्पन्न होने पाये।

निरीक्षण के दौरान फैजाबाद रोड़ पर बने नालों को लेकर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्लैब हटाकर नालों की साफ-सफाई करें और जहां पर खुलें नाले मिले उनकों स्लैब से ढक दिया जाये। एक स्थान पर नाले के ऊपर स्लैब न होने पर नराजगी व्यक्त की और तत्काल इसकों स्लैब को ढकने का निर्देश दिया।

नाबालिग बेटी को प्रेग्नेंट करने वाले पिता को उम्र कैद की सजा

उक्त के पश्चात इन्द्रानगर में बने ड्रेन का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारी से जानकारी लिया, ड्रेन कितनी दूरी तक बना है और यह कहा से कनेक्ट है, साथ ही पटेल नगर में नालियों का निरीक्षण और सतुना तालाब पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और निर्देश देते हुए कहा कि किनारों पर पौधा रोपण करा लिया जायें। वहां पर उपस्थित नागरिकों ने बताया कि पम्पिंग स्टेशन बन जाने से जल भराव की समस्या कम हो गयी है जो जल भराव का पानी 7 से 8 दिन में निकलता था वो अब दो से ढाई घण्टे में निकल जाता है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पकंज सिंह और सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।

17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आएगी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम

Related Post

Samadhan saptah

एके शर्मा ने उपभोक्ता को पीड़ित करने पर जेई और लाइनमैन को बर्खास्त करने के दिए निर्देश

Posted by - August 17, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने ’सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्थानुसार आज महीने के…
सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत

सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत

Posted by - March 30, 2021 0
होली के दौरान राजधानी के विभिन्न इलाकों में हुए सड़क हादसों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग घायल हो गये। घायलों को सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।गोसाईंगंज संवाददाता के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में होली दिन दो अलग अलग जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में रिटायर्ड टीचर समेत दो की मौत हो गई और युवती समेत तीन लोग घायल हो गए। UP कांग्रेस में शिव पाण़्डेय को मिली बड़ी जिम्मेदारी जानकारी के मुताबिक सोमवार को शहीद पथ से जीडी गोयनका मोड के पास तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। जिसमें बाइक चला रहे युवक यक्ष मिश्रा (21) की मौके पर मौत हो गई।इंस्पेक्टर सुशान्त गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक  मूल रूप से कन्नौज निवासी विपिन मिश्रा ग्वारी विकासखण्ड, गोमतीनगर में किराए पर अपने परिवार के साथ रहते है। उनका बेटा यक्ष मिश्रा उर्फ लकी पीजीआई की तरफ जा रहा था, तभी अंसल के पास मोड़ पर अचानक बाइक फिसल जाने के कारण अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई।  किसान आंदोलन के चलते नोएडा-दिल्ली के रास्ते ब्लॉक, सुप्रीम…
nitin gadkari

उप्र में बन रहे सात ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे देंगे विकास को नयी ऊंचाई: नितिन गडकरी

Posted by - January 5, 2022 0
लखनऊ। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में लखनऊ प्रयागराज और कानपुर…