Roshan Jacob

रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

178 0

लखनऊ: मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब (Roshan Jacob) ने आज बुधवार को नालों की साफ-सफाई को लेकर विभिनन स्थानों का औचक निरीक्षण किया। मण्डलायुक्त ने हैदर कैनाल नाला पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कैनाल नाला की सफाई जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान (जे0सी0बी0) मशीनों के द्वारा नालों की साफ-सफाई करायी जा रही थी।

उक्त के पश्चात मण्डलायुक्त ने बाढ़ पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी लिया कि बाढ़ पम्पिंग स्टेशन में लगी मशीनें अच्छे से कार्य कर रही है कि नही और लगे हुए मशीनों को चलवाकर देखा और मशीनें अच्छे से कार्य करती मिली, इसके उपरान्त गोमतीनगर ड्रेन (नालों) का निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि सम्बन्धित कितनी मशीने यहां साफ-सफाई का कार्य कर रही है और जो जर्जर मशीने है उन्हें तत्काल मरम्मत करा लें जिससे किसी प्रकार समस्या न उत्पन्न होने पाये।

निरीक्षण के दौरान फैजाबाद रोड़ पर बने नालों को लेकर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्लैब हटाकर नालों की साफ-सफाई करें और जहां पर खुलें नाले मिले उनकों स्लैब से ढक दिया जाये। एक स्थान पर नाले के ऊपर स्लैब न होने पर नराजगी व्यक्त की और तत्काल इसकों स्लैब को ढकने का निर्देश दिया।

नाबालिग बेटी को प्रेग्नेंट करने वाले पिता को उम्र कैद की सजा

उक्त के पश्चात इन्द्रानगर में बने ड्रेन का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारी से जानकारी लिया, ड्रेन कितनी दूरी तक बना है और यह कहा से कनेक्ट है, साथ ही पटेल नगर में नालियों का निरीक्षण और सतुना तालाब पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और निर्देश देते हुए कहा कि किनारों पर पौधा रोपण करा लिया जायें। वहां पर उपस्थित नागरिकों ने बताया कि पम्पिंग स्टेशन बन जाने से जल भराव की समस्या कम हो गयी है जो जल भराव का पानी 7 से 8 दिन में निकलता था वो अब दो से ढाई घण्टे में निकल जाता है। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पकंज सिंह और सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।

17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आएगी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम

Related Post

French companies

विदेशों में निवेशकों से मिला समर्थन योगी सरकार का बढ़ा रहा उत्साह

Posted by - December 19, 2022 0
लखनऊ। विदेशी निवेशकों को उत्तर प्रदेश में व्यापार करने और व्यापार का विस्तार करने के लिए आमंत्रित करने कई देशों…
Vishwakarma Shram Samman

विश्वकर्मा श्रम सम्मान से मिला परंपरागत पेशे के लोगों को सम्मान

Posted by - August 5, 2022 0
लखनऊ। पांच साल पहले शुरू “विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना” (Vishwakarma Shram Samman) परंपरागत पेशे से जुड़े स्थानीय दस्तकारों और कारीगरों…