Raj Thackeray

राज ठाकरे मुश्किल में पड़ते आ रहे नजर

261 0

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे(Raj Thackeray) मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। क्योंकि औरंगाबाद पुलिस ने ठाकरे समेत 4 लोगों के खिलाफ खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उन पर 1 मई को औरंगाबाद की रैली में भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। इसके अलावा सत्ताधारी पार्टी शिवसेना की तरफ से उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है।

 

राज ठाकरे(Raj Thackeray) खुले तौर पर दी थी खुली चेतावनी

दरअसल, राज ठाकरे(Raj Thackeray) के खिलाफ यह मामला औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस स्टेशन में पुलिस उप निरीक्षक गजानान इंगले ने ये शिकायत दर्ज कराई है। राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 3 तारीख के बाद भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतारे गए तो जगह-जगह एमएनएस कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। साथ ही अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि तीन मई की समय सीमा के बाद जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का शोर धार्मिक, नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है।

‘BSF’ और पाकिस्तानी रेंजर्स ने ईद पर किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

‘राज ठाकरे ने 16 शर्ते में से 12 शर्तों का किया उल्लंघन’

वहीं इस मामले पर महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख (डीजीपी) रजनीश सेठ ने कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त कथित विवादित भाषण को लेकर राज ठाकरे के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। खुद औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त उनके इन भड़काऊ भाषण की जांच कर रहे हैं। बता दें कि राज ठाकरे को रैली की परमिशन देते वक्त जिले की पुलिस ने उनको 16 शर्ते बताई थीं, लेकिन उनमें से 12 शर्तों का उल्लंघन हुआ है।

राजस्थान में हिंसा के बीच अच्छी खबर

संपत्ति को नुकसान हुआ तो की जाएगी वसूली

उद्धव सरकार ने राज ठाकरे और मनसे के कार्यकर्ताओं के लिए एक सख्त नोटिस जारी किया है। जिसमें अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर मनसे नेताओं के दिए गए भड़काऊ भाषण के बाद कार्यकर्ताओं ने किसी भी तरह सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्हीं से सार्वजनिक संपत्ति की वसूली की जाएगी।

 

राज ठाकरे पर केस दर्ज होने पर संजय राउत का बड़ा बयान

वहीं राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज करन के बाद शिवसेना के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का बड़ा बयान भी सामने आया है। राउत ने कहा-पूरे देश में ऐसे मामले दर्ज हैं। अगर कोई भड़काऊ भाषण देता है, कोई ऐसा कुछ लिखता है तो उसके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाती है। इसमें कौन सी बड़ी बात है? राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र है, जिसके खिलाफ साजिश रची जा रही है। मुझे जानकारी है कि राज्य के बाहर से लोगों को लाया जा रहा है और दंगे की साजिश रची जा रही है।

Related Post

झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड चुनाव: कोलेबिरा में कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बजे तक 56.50 फीसदी वोटिंग

Posted by - December 7, 2019 0
रांची। सिमडेगा जिले की कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक 56.50 फीसदी मतदान हुआ है। दोपहर एक बजे तक…
Dinesh Khatik

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटिक का इस्तीफा पत्र- दलित को नहीं मिला सम्मान

Posted by - July 20, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटिक (Dinesh Khatik) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को अपनी व्यथा…
शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद

Ayodhya Verdict: कल्बे जवाद बोले-विनम्रतापूर्वक करते हैं स्वीकार SC का फैसला

Posted by - November 9, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने पूरे देश को प्रभावित किया है। इसी बीच शिया धर्मगुरु…
सनी देओल का रोड शो

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में सनी देओल का रोड शो आज, प्रवेश वर्मा के लिए मांगेगे वोट

Posted by - May 9, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी नेता सनी देओल गुरुवार यानी आज दिल्ली में शो रोड शो करेंगे। सनी यहां पश्चिमी दिल्ली से…