51 बरस के हुए Rahul Gandhi, सेवा दिवस के रूप में मना रही है कांग्रेस

451 0

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज 51 साल के हो गए हैं। राहुल गांधी ने कोरोना के मद्देनजर इस वर्ष अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है।

इस अवसर पर कांग्रेस कल राजधानी दिल्ली में सेवा दिवस मनाएगी, और कार्यकर्ता मुफ्त में जरूरी समान बाटने का निर्णय लिया है।

इन जरूरी सामानों में फेस मास्क, दवाइयां, और पका हुआ खाना शामिल होगा। इस कार्यक्रम की संपूर्ण जानकारी शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा दिया गया।

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने कहा- हमने महान खिलाड़ी खो दिया

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि शनिवार सुबह ही उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर भी शुरू होगा। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता नगर निगम के 271 वार्डों में मुफ्त राशन प्राप्त करने के लिए लाइन में लगे लोगों को बाटेंगे।

बता दें कि दिल्ली सरकार बिना राशन कार्ड वाले लोगों को भी मुफ्त में राशन मुहैया करा रही है। लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन लोगों के लिए इस राहत पैकेज का एलान किया था।

दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता सेवा दिवस को कल यानी रविवार को भी मनाएंगे। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य लोगों की सेवा करना है और आज के समय में लोगों कई तरह की चुनौतियां देख रहे हैं।

सेवा दिवस का लक्ष्य उन लोगों तक पहुंचना है, जिन पर महामारी का गहरा असर पड़ा है और ऐसे लोगों को मदद पहुंचानी है। अनिल कुमार ने बताया कि कांग्रेस के नेता उन लोगों के पास भी जाएंगे, जिन्होंने कोरोना की वजह से किसी अपने को खोया है और ऐसे लोगों की मदद करेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देश में अबतक 3.50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Related Post

AK Sharma

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बन रहा है भारत: एके शर्मा

Posted by - June 4, 2023 0
लखनऊ/सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 09 वर्ष…