Mamata Banerjee

राष्ट्रपति चुनाव: ममता बनर्जी की अगुवाई वाली बैठक में शामिल हुए विपक्षी नेता

301 0

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल (West Bengal) द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए यहां बुधवार को यहां हुई। 17 पार्टियों- टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जेडी (एस), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो के नेताओं ने भाग लिया। राष्ट्रीय राजधानी में यहां कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित बैठक।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा बुलाई गई बैठक में एक प्रतिनिधि नहीं भेजा और इसका उद्देश्य विपक्ष समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाना था। इसके अलावा, सूत्रों ने यह भी बताया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी बैठक में भाग नहीं ले रही है। पार्टी के सूत्रों ने यह भी बताया कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही आप इस मुद्दे पर विचार करेगी।

बैठक में जिन नेताओं के भाग लेने की संभावना है, उनमें पूर्व मंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे और जनता दल (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी, राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। एमके स्टालिन के द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) का प्रतिनिधित्व टीआर बालू ने किया, जबकि शिवसेना ने सुभाष देसाई को बैठक में भाग लेने के लिए भेजा। बैठक में समाजवादी पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस भी शामिल होंगे।

GST दर संशोधन पर मंत्रियों के समूह की 17 जून को बैठक

कांग्रेस नेताओं ने पहले कहा था कि कंस्टीट्यूशन क्लब में होने वाली बैठक में भी हिस्सा लेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, और रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कांग्रेस के नेता, जो राहुल गांधी के लिए ताकत दिखाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं, जिनसे आज लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी, बैठक में भाग लेने की संभावना थी। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आज कहा कि उन्हें बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया था। ओवैसी ने कहा, “मुझे आमंत्रित नहीं किया गया है। अगर मैं होता भी तो मैं नहीं जाता और इसका कारण कांग्रेस है।”

बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमें सतर्क रहना होगा: योगी

Related Post

Arunachal Pradesh

अरुणाचल प्रदेश के तीन जिलों ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित, 6 महीनों के लिए बढ़ाया गया AFSPA

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के तीन जिलों और चार पुलिस स्टेशनों को अशांत क्षेत्र घोषित…
Mohammad Zubair

मोहम्मद जुबैर को किया गिरफ्तार, पुलिस को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सौंपने से किया इनकार

Posted by - June 28, 2022 0
नई दिल्ली: फैक्ट चेकर व ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में…
Arvind Kejriwal

हिंसा पर न हो राजनीति, आप कार्यकर्ता दोषी तो दुगनी सजा मिले : केजरीवाल

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर किसी तरह की राजनीति नहीं…