AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने क्षेत्र में कार्यरत सफाई कर्मियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया

101 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवम् ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने संचारी रोगो की रोकथाम के लिए लखनऊ नगर निगम  द्वारा किए जा रहे प्रयासो एवं नगर की सफाई व्यवस्था को देखने के लिए आज 16 नवम्बर को स्थलीय भ्रमण किया।

उन्होंने (AK Sharma) सर्वप्रथम जोन-4 के राजीव गांधी द्वितीय वार्ड स्थित राम भवन के आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र की सफाई व्यवस्था, फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव इत्यादि कार्यो का पर्यवेक्षण किया गया। क्षेत्र में स्थित बड़े नाले (गोमती नगर ड्रेन) का निरीक्षण करते हुए उन्होंने नाले को रि-डिज़ायन करने एवं बॉयो रेमेडिएशन किए जाने के निर्देश दिये।  निरीक्षण के समय क्षेत्रीय पार्षद अरुण तिवारी एवं स्थानीय निवासियों से वार्ता कर क्षेत्र के संबंध में वस्तुस्थिति की जानकारी की। साथ ही वहां पर कार्यरत सफाई कर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया।

AK Sharma

तत्पश्चात नगर विकास मंत्री (AK Sharma) द्वारा जोन-1 स्थित राजा राम मोहन राय वार्ड स्थित नानपारा हाउस में डेंगू से पीड़ित 19 वर्षीय युवक वैभव गुप्ता के निवास पर भेंट कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। साथ ही क्षेत्र में संचारी रोगो की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यो में सफाई, फागिंग, एंटी लार्वा इत्यादि की स्थिति की जानकारी ली

नगर विकास मंत्री ने संचारी रोगो की रोकथाम के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश

निरीक्षण के दौरान उन्होंने (AK Sharma) स्थानीय निवासियों से भी परेशानियों के संबंध में वार्ता की तथा वहां पर कार्यरत सफाई कर्मियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

AK Sharma

निरीक्षण के समय नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त अवनीन्द्र कुमार, अपर नगर आयुक्त पंकज कुमार श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त ललित कुमार, मुख्य अभियंता (सिविल) महेश वर्मा व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Post

पॉक्सो एक्ट

पॉक्सो एक्ट में दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का न हो अधिकार: राष्ट्रपति

Posted by - December 6, 2019 0
सिरोही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम और गंभीर मुद्दा है।…
AK Sharma

मऊ के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्षों से बंद पड़ी परदहा कॉटन मिल की 85 एकड़ ज़मीन पर होगा औद्योगिक विकास

Posted by - February 9, 2024 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के औद्योगिक विकास के लिए हमेशा संकल्पित रहते हैं। उसमें भी विशेष रूप उत्तर प्रदेश…