Amit Shah

पर्यटकों को बड़ी सौगात, वाघा-अटारी बॉर्डर की तर्ज पर बना इंडो-पाक व्यू पॉइंट

64 0

बनासकांठा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को गुजरात के बनासकांठा जिले के नादाबेत (Nada Bet) में भारत-पाक सीमा दृश्य बिंदु का उद्घाटन किया। व्यू पॉइंट पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर (Wagah-Attari border) की तर्ज पर बनाया गया है। गुजरात पर्यटन वेबसाइट के अनुसार, नादाबेत, एक विशाल झील में जमी हुई भूमि का एक छोटा टुकड़ा है, जहाँ “पर्यटकों के लिए सीमा दर्शन (सीमा देखने) का आयोजन किया जाता है।

Gujarat : गुजरात के नडाबेट में अब दिखेगा वाघा बॉर्डर जैसा शौर्य, अमित शाह  कल करेंगे व्यूइंग प्वाइंट का उद्‌घाटन - Wagah border valor will now be seen  in Gujarat Nadabet Amit

“यह यात्रियों को भारत की सीमा पर एक सैन्य चौकी के कामकाज को देखने का अवसर प्रदान करता है। कुछ गतिविधियां और जगहें जो यात्री को रुचिकर लगेंगी, उनमें एक शानदार नारंगी सूर्यास्त की पृष्ठभूमि के खिलाफ वापसी समारोह शामिल है जहां सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने सीमाओं की रक्षा के एक और दिन को समाप्त करने के लिए गर्व के साथ मार्च करते हुए वीरता का प्रदर्शन किया।”

यह भी पढ़ें: नौकरी की लगेगी ऐसी भरमार की विदेशी इस राज्य में ढूंढेंगे रोजगार

इसमें आगे कहा गया है कि नाडा बेट में एक हथियार प्रदर्शन और फोटो गैलरी में बंदूकें, टैंक और अन्य परिष्कृत उपकरण शामिल हैं जो सीमा और अंतर्देशीय स्थानों को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं। ऊंटों के सम्मान में और उनकी विशेषज्ञता और शिष्य को प्रदर्शित करने के लिए, आगंतुकों के लिए एक ऊंट शो प्रस्तुत किया जाता है।

यह भी पढ़ें: टिन शेड के गोदाम में लगी भीषड़ आग, मचा हाहाकार

Related Post

पेगासस: टारगेट लिस्ट में वैज्ञानिक गगनदीप का भी नाम, बोलीं- मैंने कुछ विवादित नहीं किया

Posted by - July 20, 2021 0
भारतीय नेताओं, पत्रकारों और कारोबारियों के फोन हैकिंग का एक बड़ा मुद्दा सामने आया है, हालांकि सरकार ने इस बात…