Kaushal Kishore

कौशल किशोर का घटा 20 किलो वजन, आयुर्वेद का बताया राज़

336 0

नई दिल्ली: केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर (Kaushal Kishore) ने मंगलवार को कहा कि आयुर्वेद (Ayurveda) ने उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है क्योंकि उन्होंने आयुर्वेद को अपनाने के बाद 20 किलो वजन कम किया है। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के राज्य मंत्री कौशल किशोर (Kaushal Kishore) ने मंगलवार को एएनआई से बातचीत में कहा, “मैंने जीवन में आयुर्वेद को अपनाया और कुछ ही समय में वजन कम किया। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के डॉक्टरों की देखरेख और मार्गदर्शन में एआईआईए), मैंने पहले 13 दिनों में 9 किलो वजन कम करके वजन कम करने में कामयाबी हासिल की और फिर बाद में कुल वजन को घटाकर 20 किलो कर दिया।”

इस साल फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि पिछले सात सालों में देश में आयुर्वेद को बढ़ावा देने पर काफी ध्यान दिया गया है। इसे याद करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने आयुर्वेद के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। “आयुर्वेद मेरे जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाया है। और आज मैं सभी से अपील करता हूं कि ‘योग और आयुर्वेद’ का अपने जीवन में प्रयोग करें ताकि उनका जीवन बेहतर और अधिक सफल हो सके।”

कौशल किशोर ने कहा कि जब वे अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में थे, तो उन्होंने देखा कि क्यूबा के दूतावास के लोगों सहित दुनिया के विभिन्न कोनों से लोग भी वहां आते हैं। मंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एआईआईए में इलाज के बाद उनकी पत्नी, बेटे, बहू और रिश्तेदारों ने भी आयुर्वेद को अपनाया और उनका इलाज अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में भी कराया।

राष्ट्रपति चुनाव: ममता बनर्जी की अगुवाई वाली बैठक में शामिल हुए विपक्षी नेता

मंत्री कौशल किशोर का मानना ​​है कि आयुर्वेद और योग को सभी को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए उत्सुक है, मुझे उम्मीद है कि पूरी दुनिया भी जल्द ही आयुर्वेद को अपनाएगी। दुनिया भर के लोग आयुर्वेद और योग से प्रेरित हो रहे हैं। आयुर्वेद के उपयोग पर जोर देने का एक और कारण यह है कि यह इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है और कई बीमारियों का आसानी से इलाज करता है।

ATS के हत्थे चढ़ा रोहिंग्या, 7 साल से मस्जिद में इमाम बनकर रह रहा आरोपी

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

बीजेपी सरकार दिखा रही है हसीन सपने, आर्थिक सर्वे इसका प्रमाण : मायावती

Posted by - January 31, 2020 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को सरकारी लेखा-जोखा बताया है। उन्होंने…
CM Yogi

आयुष विभाग की 238 करोड़ की 271 विकास परियोजनाओं का सीएम योगी ने किया लोकार्पण

Posted by - March 6, 2024 0
लखनऊ । प्रदेश में आयुष पद्धति के जरिए हेल्थ टूरिज्म के सेक्टर में सबसे अधिक संभावनाएं हैं। आयुष से जुड़ी सभी…
AK Sharma

एके शर्मा ने तिंरगा यात्रा में प्रतिभाग कर देश प्रेम की भावना को जगाया

Posted by - September 16, 2023 0
सिद्धार्थनगर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) द्वारा आज रेस्ट हाउस सिद्धार्थनगर से मधवापुर कलां…