PM Narendra Modi

देश की महंगाई पर पीएम मोदी को चिंता, जो बिडेन से कही यह बात

53 0

नई दिल्ली/वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (US President Joe Biden) के साथ अपनी बातचीत के दौरान कहा, विश्व व्यापार संगठन (WTO) की अनुमति मिलने पर दुनिया को भारत के खाद्य भंडार की आपूर्ति करने की पेशकश की है। मोदी ने वीडियो लिंक के माध्यम से गुजरात में अहमदाबाद के पास अदलज में श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के लड़कों के छात्रावास और शिक्षा परिसर का उद्घाटन करने के बाद कहा, युद्ध (यूक्रेन में) के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खाद्य भंडार घट रहा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया यह जानकर चकित है कि भारत अपने लगभग 80 करोड़ लोगों को कोविड -19 के उद्भव के बाद दो वर्षों से मुफ्त राशन प्रदान कर रहा है। आज, दुनिया एक अनिश्चित स्थिति का सामना कर रही है क्योंकि किसी को वह नहीं मिल रहा है जो वह चाहता है। पेट्रोल, तेल और उर्वरक की खरीद मुश्किल हो रही है क्योंकि सभी दरवाजे बंद हो रहे हैं। मोदी ने कहा कि इस (रूस-यूक्रेन) युद्ध शुरू होने के बाद से हर कोई अपना स्टॉक सुरक्षित करना चाहता है।

उन्होंने कहा “दुनिया अब एक नई समस्या का सामना कर रही है, दुनिया का खाद्य भंडार खाली हो रहा है, मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से बात कर रहा था, और उन्होंने इस मुद्दे को भी उठाया। मैंने सुझाव दिया कि यदि विश्व व्यापार संगठन अनुमति देता है, तो भारत खाद्य भंडार की आपूर्ति के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: 10वीं की परीक्षा में छात्र ने ‘पुष्पा’ फिल्म का लिखा डायलॉग, पुष्पा’ पुष्पा राज…

अपने संबोधन में मोदी ने पाटीदारों की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने में समुदाय सबसे आगे रहता है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को हाल ही में कनाडा से देवी अन्नपूर्णा की एक मूर्ति वापस मिली, जो कई दशक पहले चोरी हो गई थी और इसे काशी के एक मंदिर में वापस स्थापित कर दिया।

यह भी पढ़ें: 40 वर्षीय ब्रिटनी स्पीयर्स बनने वाली है मां, जाहिर की ख़ुशी

Related Post

बिजनौर में गैंगवार

बिजनौर में गैंगवार: सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए बदमाशों पर हमला, दो की मौत

Posted by - December 17, 2019 0
बिजनौर। यूपी के बिजनौर जिले में मंगलवार को सीजेएम अदालत में पेशी पर लाए गए हत्या के आरोपी तीन बदमाशों…