PM Narendra Modi

देश की महंगाई पर पीएम मोदी को चिंता, जो बिडेन से कही यह बात

244 0

नई दिल्ली/वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (US President Joe Biden) के साथ अपनी बातचीत के दौरान कहा, विश्व व्यापार संगठन (WTO) की अनुमति मिलने पर दुनिया को भारत के खाद्य भंडार की आपूर्ति करने की पेशकश की है। मोदी ने वीडियो लिंक के माध्यम से गुजरात में अहमदाबाद के पास अदलज में श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के लड़कों के छात्रावास और शिक्षा परिसर का उद्घाटन करने के बाद कहा, युद्ध (यूक्रेन में) के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खाद्य भंडार घट रहा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया यह जानकर चकित है कि भारत अपने लगभग 80 करोड़ लोगों को कोविड -19 के उद्भव के बाद दो वर्षों से मुफ्त राशन प्रदान कर रहा है। आज, दुनिया एक अनिश्चित स्थिति का सामना कर रही है क्योंकि किसी को वह नहीं मिल रहा है जो वह चाहता है। पेट्रोल, तेल और उर्वरक की खरीद मुश्किल हो रही है क्योंकि सभी दरवाजे बंद हो रहे हैं। मोदी ने कहा कि इस (रूस-यूक्रेन) युद्ध शुरू होने के बाद से हर कोई अपना स्टॉक सुरक्षित करना चाहता है।

उन्होंने कहा “दुनिया अब एक नई समस्या का सामना कर रही है, दुनिया का खाद्य भंडार खाली हो रहा है, मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से बात कर रहा था, और उन्होंने इस मुद्दे को भी उठाया। मैंने सुझाव दिया कि यदि विश्व व्यापार संगठन अनुमति देता है, तो भारत खाद्य भंडार की आपूर्ति के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: 10वीं की परीक्षा में छात्र ने ‘पुष्पा’ फिल्म का लिखा डायलॉग, पुष्पा’ पुष्पा राज…

अपने संबोधन में मोदी ने पाटीदारों की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने में समुदाय सबसे आगे रहता है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को हाल ही में कनाडा से देवी अन्नपूर्णा की एक मूर्ति वापस मिली, जो कई दशक पहले चोरी हो गई थी और इसे काशी के एक मंदिर में वापस स्थापित कर दिया।

यह भी पढ़ें: 40 वर्षीय ब्रिटनी स्पीयर्स बनने वाली है मां, जाहिर की ख़ुशी

Related Post

सीएम धामी ने दीदी भुली महोत्सव का किया शुभारंभ, कहा- कई योजनाओं का लाभ दीदी भुलियों को मिल रहा

Posted by - January 8, 2024 0
उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तरकाशी में आयोजित दीदी भुली महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि…
लेफ्टिनेंट शिवांगी

लेफ्टिनेंट शिवांगी बनेंगी भारतीय नौसेना की पहली महिला पायलट

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्‍ली। भारतीय नौसेना को जल्द ही पहली महिला पायलेट मिलने वाली है। लेफ्टिनेंट शिवांगी दो दिसंबर को पहली महिला…
CM Dhami

लोक सेवा आयोग के नव नियुक्त अध्यक्ष प्रो. राणा ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - June 14, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से बुधवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में लोक सेवा आयोग उत्तराखंड (UKPSC) के…
बाबू सिंह कुशवाहा

बाबू सिंह कुशवाहा जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ।  जन अधिकार पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने किया। शनिवार…