टोक्यो ओलंपिक में भारत भेजेगा अपना अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल

26 0

भारत 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं। बत्रा ने कहा – ‘टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल की कुल संख्या 228 होगी। इसमें 67 पुरुष खिलाड़ी और 52 महिला खिलाड़ी हैं। हम 85 पदक स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे।’

यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल होगा। रियो ओलंपिक में 118 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा – ‘भारत से टोक्यो जाने वाला पहला दल 17 जुलाई को रवाना होगा। इसमें कुल 90 खिलाड़ी और अधिकारी होंगे।’

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। कोरोना के कारण खेलों के दौरान स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति नहीं है। ओलंपिक खेल पूरी तरह से आपातकाल उपायों के अंतर्गत आयोजित किए जाएंगे। यह आपातकाल 22 अगस्त तक चलेगा।

भारतीय नौकायन दल के चार खिलाड़ी और कोच मंगलवार को टोक्यो पहुंच गए। यूरोप के अलग-अलग देशों में अभ्यास कर रहे नौकायन खिलाड़ी अपने अभ्यास स्थल से जापान की राजधानी पहुंचे।

सीएम बघेल का तंज, एयर इंडिया और सिंधिया दोनो बिकाऊ, इसलिए इन्हें मिली बिक्री की जिम्मेदारी

ये खिलाड़ी यूरोप से यहां पहुंचे हैं, इसलिए उन्हें कोविड-19 को लेकर भारत से आने वाले अन्य खिलाड़ियों पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुक्केबाजी और निशानेबाजी की टीमें भी क्रमश: इटली और क्रोएशिया से टोक्यो पहुंचेंगी। भारोत्तोलक मीराबाई चानू अमेरिका से 15 या 16 जुलाई को टोक्यो पहुंचेंगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

pm modi

काशीवासियों को पीएम मोदी ने दी ‘दो गज दूरी और मास्क जरूरी ’की नसीहत

Posted by - April 19, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी जिले में कोविड-19 संबंधी स्थिति की रविवार को समीक्षा की और लोगों से मास्क लगाने…