Narendra Modi

पीएम मोदी ने शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को दी श्रद्धांजलि

49 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 23 मार्च बुधवार को शहीद दिवस पर शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh), राजगुरु (Rajguru) और सुखदेव (Sukhdev) को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने आज के दिन हिंदी में ट्वीट किया, जिसका मोटे तौर पर अनुवाद किया गया “शहीद दिवस पर भारत माता के अमर सपूत, वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। जय हिंद!

इस बीच, पीएम मोदी आज वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का भी उद्घाटन करेंगे। 22 मार्च, मंगलवार को ट्विटर पर पीएम ने कहा, “23 मार्च हम सभी के लिए एक विशेष दिन है क्योंकि हम शहीद दिवस मनाते हैं। कल शाम 6 बजे, वीसी के माध्यम से कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन करेंगे। यह उन लोगों के योगदान को प्रदर्शित करेंगे जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।”

यह भी पढ़ें : राज तिलक से पहले पुष्कर सिंह धामी ने हनुमान मंदिर में टेका माथा

Related Post

जब पेट्रोल का दाम 60रु था तब भाजपा ने हंगामा मचा रखा था आज 100रु पार होने पर चुप है- शिवसेना

Posted by - August 3, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेता ईंधन और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार…

धामी कैबिनेट ने दी मंजूरी, 10वीं, 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्रों को फ्री मिलेगा टैबलेट

Posted by - October 13, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं…