Basantotsav

सेन्ट जोज़फ कालेज की ठाकुरगंज शाखा में बसंतोत्सव का आयोजन

1486 0

लखनऊ। सेन्ट जोज़फ इण्टर कालेज की ठाकुरगंज शाखा में मंगलवार को बसंतोत्सव (Basantotsav) का आयोजन बहुत हर्षोल्लास के साथ किया गया। बसंत पंचमी के अवसर पर अपने संदेश में सेन्ट जोज़फ विद्यालय समूह की संस्थापक चेयरपर्सन पुष्पलता अग्रवाल ने विद्यार्थियों , अध्यापकगणों व अन्य कर्मचारियों को आर्शीवचन दिये। विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक राजेश अग्रवाल व सीमा अग्रवाल ने भी इस अवसर पर सभी अध्यापकगणों व विद्यार्थियों को बधाई दी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में पहुंची जापान की नाओमी ओसाका

बसंत पंचमी के पावन अवसर पर अध्यापकों व विद्यार्थियों ने सरस्वती जी की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुतियां भी दी। अन्त में विद्यालय के प्रधानाचार्या सरिता शर्मा ने सभी को बधाई देते हुए कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की।

एस आर ग्लोबल स्कूल, बक्शी का तालाब, लखनऊ के प्रांगण में मां सरस्वती पूजन का कार्यक्रम मना

एस आर ग्लोबल स्कूल, बक्शी का तालाब, लखनऊ के प्रांगण में आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ ज्ञान दायिनी मां सरस्वती पूजन का कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ वैदिक मंगलाचरण के माध्यम से विद्यालय प्रांगण में उपस्थित हजारों छात्र छात्राओं के साथ ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां शारदे के पूजन से हुई । कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के चेयरमैन पवन सिंह चौहान व वाईस चेयपर्सन निर्मला सिंह चौहान ने मां शारदे की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीपप्रज्ज्वलन के साथ हुई । आज वसंतोत्सव के इस कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने सस्वर श्लोक पाठ किया तथा ‘निराला’ जी के गीत ‘वीणावादिनी वर दे’ पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुति दी । विद्यालय के वाईस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान ने सभी बच्चों को संबोधित किया व सभी को सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया ।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य सी के ओझा ने पूजन अर्चन कर सभी छात्र – छात्राओं को बसंत पंचमी की शुभकामनाये दीं। संस्थान के एकेडमिक इंचार्ज दीपक सिंह व सभी अध्यापक – अध्यापिकाओं तथा स्टाफ के द्वारा माँ शारदे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम का संचालन व धन्यवाद ज्ञापन उपप्रधानाचार्य शालिनी श्रीवास्तव के द्वारा किया गया। मां सभी को सद्बुद्धि दें ऐसी मंगलकामना के साथ कार्यक्रम को समाप्त किया गया।

Related Post

साहस को सलाम

साहस को सलाम : गर्भवती महिला स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की जंग में बनीं मिसाल

Posted by - April 26, 2020 0
राजस्थान। राजस्थान की भूमि वैसे तो ​बलिदानियों का क्षेत्र कहा जाता है, आज कोरोना की जंग में कई वीरांगनाएं खुद…
Supreme Court

दिल्ली-NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त!

Posted by - November 6, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ते वायु प्रदुषण की वजह से वहां की हवा सांस लेने के लिए बेहद खतारनाक…