मुंबई वसूली कांड में अनिल देशमुख को CBI की क्लीन चिट! रिपोर्ट हुई वायरल

183 0

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई द्वारा क्लीन चिट दिए जाने की एक रिपोर्ट वायरल हो रही है जिसे लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। इस रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने अपनी प्रारंभिक जांच में अनिल देशमुख को क्लीन चिट दे दी है, उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। इस रिपोर्ट को डीएसपी आरएस गुंज्याल ने तैयार किया है, रिपोर्ट में देशमुख पर लगाए गए आरोप के हर पहलुओं पर चर्चा की गई है।

कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है, कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। हालांकि वायरल रिपोर्ट पर अभी तक सीबीआई की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, बता दें कि परमबीर ने देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की वसूली का आरोप लगाया था।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने दावा किया है कि वसूली केस की जांच कर रही  सीबीआई के जांच अधिकारी को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की कोई भूमिका नहीं मिली है इसके बाद साजिश के तहत एफआईआर हुआ है इसलिए  इस मामले की  सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो। उधर सीबीआई ने स्पष्टीकरण तो दिया है कि सबूतों के आधार पर कानूनी सलाह लेकर एफआईआर दर्ज हुई लेकिन वायरल प्राथमिक जांच रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं बोला है।

बढ़ते गैस के दाम पर ममता बनर्जी का तंज, कहा- मोदी का दिया उजाला ‘अंधेरा’ हो गया

इस रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई को प्राथमिक जांच में अनिल देशमुख के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले , जिससे अनिल देशमुख के ऊपर एफआईआर दर्ज हो सके। कांग्रेस ,एनसीपी सवाल उठा रही हैं कि अगर प्राथमिक जांच में सबूत नहीं तो एफआईआर क्यों दर्ज किया गया? हालांकि अभी तक ये कन्फर्म नहीं है की ये वायरल कॉपी प्राथमिक जांच रिपोर्ट की ही कॉपी है या फेक है। सीबीआई ने इस मामले में सफाई तो दी है और कहा है कि प्राथमिक जांच में मिले सबूत और कानूनी सलाह के बाद एफआईआर दर्ज किया गया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

BBK

धार्मिक स्थल हटाने को लेकर विवाद में चार पुलिसकर्मी हुए घायल, 22 गिरफ्तार

Posted by - March 20, 2021 0
बाराबंकी। जिले के रामसनेहीघाट इलाके में एक धार्मिक स्थल हटवाने को लेकर हुए विवाद में चार पुलिसकर्मी पथराव में घायल…
पुलिस ने जब्ता दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

पुलिस ने ज़ब्त किया दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

Posted by - March 16, 2021 0
एसटीएफ ललितपुर पुलिस और नाॅरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले…