मुंबई वसूली कांड में अनिल देशमुख को CBI की क्लीन चिट! रिपोर्ट हुई वायरल

408 0

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई द्वारा क्लीन चिट दिए जाने की एक रिपोर्ट वायरल हो रही है जिसे लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। इस रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने अपनी प्रारंभिक जांच में अनिल देशमुख को क्लीन चिट दे दी है, उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। इस रिपोर्ट को डीएसपी आरएस गुंज्याल ने तैयार किया है, रिपोर्ट में देशमुख पर लगाए गए आरोप के हर पहलुओं पर चर्चा की गई है।

कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है, कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। हालांकि वायरल रिपोर्ट पर अभी तक सीबीआई की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, बता दें कि परमबीर ने देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की वसूली का आरोप लगाया था।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने दावा किया है कि वसूली केस की जांच कर रही  सीबीआई के जांच अधिकारी को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की कोई भूमिका नहीं मिली है इसके बाद साजिश के तहत एफआईआर हुआ है इसलिए  इस मामले की  सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो। उधर सीबीआई ने स्पष्टीकरण तो दिया है कि सबूतों के आधार पर कानूनी सलाह लेकर एफआईआर दर्ज हुई लेकिन वायरल प्राथमिक जांच रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं बोला है।

बढ़ते गैस के दाम पर ममता बनर्जी का तंज, कहा- मोदी का दिया उजाला ‘अंधेरा’ हो गया

इस रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई को प्राथमिक जांच में अनिल देशमुख के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले , जिससे अनिल देशमुख के ऊपर एफआईआर दर्ज हो सके। कांग्रेस ,एनसीपी सवाल उठा रही हैं कि अगर प्राथमिक जांच में सबूत नहीं तो एफआईआर क्यों दर्ज किया गया? हालांकि अभी तक ये कन्फर्म नहीं है की ये वायरल कॉपी प्राथमिक जांच रिपोर्ट की ही कॉपी है या फेक है। सीबीआई ने इस मामले में सफाई तो दी है और कहा है कि प्राथमिक जांच में मिले सबूत और कानूनी सलाह के बाद एफआईआर दर्ज किया गया।

Related Post

CM Dhami

उत्तराखंड स्थापना के बाद 2022 में पहली बार टूटा मिथक, जब जनता ने भाजपा को चुना: धामी

Posted by - March 22, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड स्थापना के बाद पहली बार मिथक टूटा, जब 2022…
गौतम अडाणी

देश के प्रमुख उद्योगपति गौतम अडाणी ने पीएम केयर्स फंड में दिए 100 करोड़ रुपये

Posted by - March 31, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं।…
झारखंड चुनाव

झारखंड चुनाव : मोदी बोले- नागरिकता संशोधन कानून का फैसला हजार फीसदी सच्चा

Posted by - December 15, 2019 0
दुमका। झारखंड विधानसभा चुनाव में रविवार को प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर जमकर बरसे। उन्होंने…
कोरानावारयस

देश में कोरानावारयस संक्रमितों मरीजों की संख्या 126 पहुंची

Posted by - March 17, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 126 मामलों की पुष्टि…