Mamta Banerjee

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं की बुलाई अहम बैठक

122 0

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित बैठक में वाम दलों के शामिल होने की संभावना है। विपक्षी अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करते हुए, डी राजा ने कहा, “वाम दलों के बैठक में भाग लेने की संभावना है क्योंकि वाम दल चाहते हैं कि सभी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दल जो विपक्ष में हैं, उन्हें एकजुट रहना चाहिए, यह हमारी चिंता है और देखते हैं कि कल चीजें कैसे उभरती हैं। .

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में शरद पवार को प्रस्तावित करना चाहती है, भाकपा महासचिव ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता। आपको कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहिए। अगर कांग्रेस पार्टी चाहती है तो कांग्रेस पार्टी ने समझाने के लिए। कांग्रेस पार्टी ने मुझे इस मामले पर या वाम दलों को नहीं बताया। मुझे नहीं पता इसलिए मैं कह रहा हूं कि कौन उम्मीदवार होने वाला है? या अन्य दल क्या सोच रहे हैं? कोई नहीं जानता। ”

राजा ने कहा, “कोई अनौपचारिक, औपचारिक बातचीत नहीं हुई। पवार दिल्ली आते हैं। चाहे वह अन्य दलों के साथ मिलते हैं या किसी आम सहमति के लिए अन्य दलों के साथ विचार-विमर्श करते हैं, हम पता लगाएंगे।” ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने और राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए 15 जून को विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।

कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, सुरजेवाला, बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला सहित अन्य वाम दलों सहित 22 विपक्षी नेताओं को पत्र लिखकर आग्रह किया था। उन्हें नई दिल्ली में 15 जून की बैठक में भाग लेने के लिए।

प्रदेश को जैविक प्रदेश के रूप में खड़ा करेंगे, किसानों की आय करेंगे दोगुना: सीएम योगी

Related Post

Suresh Khanna

LIVE UP Budget 2021: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पेश क‍िया 5.5 लाख करोड़ का बजट

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार को विधानमंडल के बजट सत्र में भारी भरकम बजट पेश करेगी।…
CM Yogi

बच्चों के नियमित टीकाकरण के लिए फरवरी में चलेगा विशेष अभियान : सीएम योगी

Posted by - January 19, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को टीम-9 की बैठक में कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग…
वीर सावरकर का अपमान

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर संबंधी बयान…