Mamta Banerjee

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं की बुलाई अहम बैठक

69 0

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) के महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित बैठक में वाम दलों के शामिल होने की संभावना है। विपक्षी अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करते हुए, डी राजा ने कहा, “वाम दलों के बैठक में भाग लेने की संभावना है क्योंकि वाम दल चाहते हैं कि सभी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दल जो विपक्ष में हैं, उन्हें एकजुट रहना चाहिए, यह हमारी चिंता है और देखते हैं कि कल चीजें कैसे उभरती हैं। .

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में शरद पवार को प्रस्तावित करना चाहती है, भाकपा महासचिव ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता। आपको कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहिए। अगर कांग्रेस पार्टी चाहती है तो कांग्रेस पार्टी ने समझाने के लिए। कांग्रेस पार्टी ने मुझे इस मामले पर या वाम दलों को नहीं बताया। मुझे नहीं पता इसलिए मैं कह रहा हूं कि कौन उम्मीदवार होने वाला है? या अन्य दल क्या सोच रहे हैं? कोई नहीं जानता। ”

राजा ने कहा, “कोई अनौपचारिक, औपचारिक बातचीत नहीं हुई। पवार दिल्ली आते हैं। चाहे वह अन्य दलों के साथ मिलते हैं या किसी आम सहमति के लिए अन्य दलों के साथ विचार-विमर्श करते हैं, हम पता लगाएंगे।” ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने और राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए 15 जून को विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।

कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, सुरजेवाला, बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला सहित अन्य वाम दलों सहित 22 विपक्षी नेताओं को पत्र लिखकर आग्रह किया था। उन्हें नई दिल्ली में 15 जून की बैठक में भाग लेने के लिए।

प्रदेश को जैविक प्रदेश के रूप में खड़ा करेंगे, किसानों की आय करेंगे दोगुना: सीएम योगी

Related Post

surjewala

भाजपा के उम्मीदवार की गाड़ी से मिली EVM , उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई: रणदीप सिंह सुरजेवाला

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम (EVM Found Patharkandi BJP Candidate) मिलने का मामला सामने…
NCP

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच आज शरद पवार से मिलेंगे राकांपा विधायक

Posted by - June 23, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में गहराते सियासी संकट के बीच आज सुबह 11 बजे एनसीपी विधायकों की बैठक होगी। उधर पूर्व…