PM Modi

पीएम मोदी का ऐतिहासिक दौरा, दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद आज जाएंगे बिहार

36 0

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज मंगलवार शाम को ऐतिहासिक दौरे पर बिहार की राजधानी पटना जाएंगे। साल 2019 में नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार आज पटना जा रहे है। पीएम मोदी की यात्रा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए है। इसके अलावा कई सड़क मार्ग, चिड़ियाघर और इको पार्क को भी बंद किया गया है।

पीएम मोदी आज मंगलवार शाम को 5.20 मिनट पर पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और पटना में तकरीबन 1 घंटे 45 मिनट तक रहेंगे। पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा परिसर में आने जा रहे हैं। एयरपोर्ट पर ही कुछ प्रमुख लोगों से उनका मिलने का कार्यक्रम है, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से सीधे विधानसभा परिसर जाएंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विधानसभा के मौजूदा सदस्‍य, पूर्व सदस्‍य, सांसद, पद्मश्री जैसे नागरिक सम्‍मानों से सम्‍मानित करीब 1700 लोगों को आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी का शेड्यूल

शाम 5.55 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा परिसर के लिए एयरपोर्ट से करेंगे प्रस्थान
शाम 6.00 बजे प्रधानमंत्री का विधानसभा परिसर में होगा आगमन
शाम 6.05 बजे प्रधानमंत्री विधानसभा शताब्दी स्तंभ का करेंगे लोकार्पण
शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री का संबोधन होगा
शाम 7.05 बजे प्रधानमंत्री पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

शताब्‍दी स्‍मृति स्‍तंभ

पीएम मोदी विधानसभा परिसर में करीब 2.59 करोड़ रुपये की लागत से बने 40 फीट ऊंचे शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी विधानसभा परिसर में 100 औषधीय पौधे भी लगाएंगे। इसके साथ ही वह विधानसभा संग्रहालय और गेस्ट हाउस के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे। विधानसभा संग्रहालय में विधानसभा के 100 साल के इतिहास का प्रदर्शन होगा, लोग इसको ऑनलाइन भी देख सकेंगे।

यूपी में ओवैसी पर छाया संकट का बादल! 100 से अधिक कार्यकर्ता छोड़ेंगे AIMIM

1700 लोगों को आमंत्रण

प्रधानमंत्री के आगमन पर सुरक्षा के मद्देनजर मंगलवार शाम 4 बजे से किसी भी वाहन को बिहार विधानसभा की ओर आने की अनुमति नहीं होगी। समापन समारोह में विधानसभा के मौजूदा सदस्य, पूर्व सदस्य, सांसद, पद्मश्री और अन्य पुरस्कारों से सम्मानित करीब 1700 लोगों को आमंत्रित किया गया है। विधानसभा के आगे-पीछे से जाने वाले तमाम रास्ते बंद रहेंगे। हालांकि एंबुलेंस, शव वाहन और आपातकालीन वाहनों को आने-जाने की छूट रहेगी। पटना जू और इको पार्क भी बंद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला पटना जू के पास से गुजरेगा, जिसे देखते हुए इसे बंद रखने का फैसला किया गया है।

मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, तेज रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Related Post

राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 : राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

Posted by - April 11, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप लगाया है।  गृह…
Paramhans Acharya

ताजमहल में नहीं मिली एंट्री तो परमहंस आचार्य ने किया बड़ा ऐलान

Posted by - April 30, 2022 0
अयोध्या: तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु (Peethadheeshwar Jagadguru) परमहंस आचार्य (Paramhans Acharya) ने ताजमहल को लेकर एक बड़ा बयान दिया…