pm modi

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

1645 0

नई दिल्ली । देश में कोरोना का कहर जारी है। इन सबके बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शरीक होंगे। बैठक में कोरोना महामारी को लेकर गहन चर्चा हो सकती है।

भारत में गहराते कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संकट के बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शरीक होंगे।

बैठक के एजेंडे के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। गौरतलब है कि भारत में कोरोना महामारी का संकट लगातार गहराता जा रहा है। गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 3,79,257 मामले दर्ज किए गए।

नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1,83,76,524 हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक उपाचाराधीन मरीजों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है। पूर्वाह्न आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 3,645 लोगों की मौत होने के बाद कोरोना मृतकों की संख्या 2,04,832 हो गई है।

लगातार मामले बढ़ने के बीच, देश में उपाचाराधीन मरीजों की संख्या 30,84,814 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.79 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर घटकर 82.10 प्रतिशत हो गई है।

आंकड़ों के मुताबिक बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 1,50,86,878 हो गई है। हालांकि, कोरोना संक्रमण से मौत होने की दर घटकर 1.11 प्रतिशत हो गई है।

Related Post

संसद का शीतकालीन सत्र

संसद का शीतकालीन सत्र कल से, नागरिकता संशोधन विधेयक पर घमासान मचना तय

Posted by - November 17, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय…
प्रियंका गांधी

प्रियका का मोदी पर हमला, इनसे बड़ा कायर प्रधानमंत्री जिंदगी में नहीं देखा

Posted by - May 9, 2019 0
प्रतापगढ़। कांग्रेस महासचिव प्रियंका लगातार पीएम मोदी पर हमले कर रही हैं। गुरुवार यानी आज प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश…

एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी का निधन, भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुए थे गिरफ्तार

Posted by - July 5, 2021 0
आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता 84 साल के स्टेन स्वामी का निधन हो गया है। स्वामी होली फैमिली अस्पताल में भर्ती थे।…