ममता की मौजूदगी में टेनिस स्टार लिएंडर पेस टीएमसी में हुए शामिल

86 0

पणजी। भारतीय टेनिस के दिग्‍गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। लिएंडर आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में टीएमसी में शामिल हुए। तृणमूल कांग्रेस की ओर से ट्वटिर पर इस बारे में घोषणा करते हुए कहा गया है, ‘हम सब एक साथ मिलकर यह सुनिश्‍चित करेंगे कि देश का हर शख्‍स लोकतंत्र के उस दिन को देखे जिसका हम 2014 से इंतजार कर रहे हैं। लिएंडर ओलिंपिक खेलों की टेनिस एकल स्‍पर्धा में देश के लिए कांस्‍य पदक भी जीत चुके हैं। टेनिस के डबल्‍स मुकाबलों में महेश भूपति के साथ लिएंडर की जोड़ी ने देश को कई बेहतरीन सफलताएं दिलाई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पेस ने गोवा में पार्टी का झंडा थामा। इससे पहले अभिनेत्री और पूर्व कांग्रेस नेता नफीसा अली भी टीएमसी में शामिल हुईं।

ममता से मेरा करियर प्रभावित रहा- पेस

इस दौरान लिएंडर पेस ने कहा, जब मैं 14 साल का था, ममता स्पोर्ट्स मिनिस्टर थीं और उसने मुझे मेरे सपने को हासिल करने में सक्षम बनाया। अब मैं सन्यास ले चुका हूं। मैं ममता के मार्गदर्शन में आया हूं, ताकि जहां का मैं हूं, वहां के लोगों के लिए कुछ कर सकूं। ममता से मेरा करियर प्रभावित रहा है।

पेस छोटे भाई की तरह- ममता
इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि लिएंडर पेस टीएमसी में शामिल हो गए हैं। ममता ने कहा, वे मेरे छोटे भाई की तरह हैं। ममता ने कहा, मैं उन्हें जब से जानती हूं, जब मैं यूथ मिनिस्टर थी और वे काफी युवा थे।

नफीसा अली भी टीएमसी में हुईं शामिल

ममता बनर्जी तीन दिन के गोवा दौरे पर हैं। यहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने गोवा का रुख किया है। टीएमसी भाजपा को गोवा से बाहर का रास्ता दिखाने की कोशिश में जुटी है। ऐसे में ममता बनर्जी चर्चित चेहरों को पार्टी से जोड़ने की कवायद में लगी हैं।

इससे पहले ममता की मौजूदगी में अभिनेत्री और पूर्व कांग्रेस नेता नफीसा अली टीएमसी में शामिल हो गईं। नफीसा अली 2009 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। वे इससे पहले सपा के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

पेस ने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था। वह सात बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय हैं।

 

Related Post

आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला,18 जवान शहीद

Posted by - February 14, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हमला हुआ है।हमले में…

संसद अहंकारी और अड़ियल हो तो देश में जनक्रांति निश्चित है- टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला

Posted by - July 13, 2021 0
कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है, इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि जब तक…