CM Dhami

सीएम धामी ने चम्पावत में ‘स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक’ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

109 0

चम्पावत। मुख्यमंत्री (CM Dhami) आज चम्पावत पहुंचे। उन्होंने यहां गोरल चौड़ मैदान के समीप स्थित आडिटोरियम में ‘संपर्क फाउंडेशन’ के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और ‘स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि आज चम्पावत में संपर्क फाउंडेशन के स्थापित ‘स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक’ कार्यक्रम शिक्षा के क्षेत्र के नए आयाम को हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि वे आज अभिभूत हैं कि इस कार्यक्रम के शुरू होने से चम्पावत विकास के क्षेत्र में एक कदम और आगे बढ़ गया है। इस कार्यक्रम के प्रथम चरण में 137 स्कूल चिन्हित किए गए हैं, जिनमें बच्चे खेल-खेल में ज्ञान को हासिल कर पाएंगे।

CM धामी ने चंपावत में 'स्मार्ट स्कूल स्मार्ट ब्लॉक' का किया शुभारंभ, cm  pushkar dhami launched smart schools smart blocks in champawat

इस कार्यक्रम का उद्देश्य नवाचार के माध्यम से छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि विज्ञान और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हम कम ऊर्जा के साथ अधिक काम कर सकते हैं।

मणिपुर से अबतक 130 छात्रों की सकुशल यूपी वापसी

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करता हूं कि उनके नेतृत्व में भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिली। पहले बड़े कार्यक्रम कुछ ही जगह पर होते थे, लेकिन आज वो कार्यक्रम छोटे-छोटे स्थानों पर भी हो रहे हैं। उत्तराखंड राज्य को भी तीन बैठकों की मेजबानी मिली है।

सीएम धामी ने चंपावत में स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक कार्यक्रम का किया  शुभारंभ, करीब 5500 बच्चे होंगे लाभान्वित - Devbhoomisamvad.com

इससे पहले चम्पावत पहुंचने पर हेलीपेड में भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों ने मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) का स्वागत किया।

Related Post

Kiran Rijuju

नेलांग घाटी में हिमवीरों से किरेन रिजिजू ने की मुलाकात

Posted by - April 19, 2021 0
नेलांग घाटी में हिमवीरों से किरेन रिजिजू ने की मुलाकात नेलांग घाटी में हुई सैनिक सभा किरेन रिजिजू भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय…
RANDEEP SURJEWALA

अहंकारी शासकों के पत्थर दिली का सबूत है अंतिम संस्कारों का अंतहीन सिलसिला: सुरजेवाला

Posted by - April 28, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा है। कोरोना संक्रमितों से हालात बद से बदतर होते जा रहे…