CAPF परीक्षा में बंगाल हिंसा पर सवाल, ममता बोलीं- UPSC जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही भाजपा

286 0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। यूपीएससी के तहत होने वाली सशस्त्र पुलिस बलों की परीक्षा में बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर सवाल पूछने पर उन्हीने भाजपा को घेरा है। परीक्षा में कृषि कानूनों को लेकर भी सवाल किया गया था। ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है।

उन्होंने कहा कि कभी संघ लोक सेवा आयोग निष्पक्ष हुआ करता था। अब इसके प्रश्न पत्रों में भाजपा सवाल दे रही है। दरअसल, 8 अगस्त को हुई परीक्षा में एक सवाल किया गया था कि ‘बंगाल चुनाव हिंसा पर करीब 200 शब्दों में प्रतिवेदन’ लिखिए।

दरअसल, 8 अगस्त को सीएपीएफ की परीक्षा में बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर सवाल किया गया था। परीक्षा में एक सवाल किया गया था कि ‘बंगाल चुनाव हिंसा पर करीब 200 शब्दों में प्रतिवेदन’ लिखिए। इस सवाल पर टीएमसी ने भाजपा पर निशाना साधा है। इसके अलावा परीक्षा में कृषि कानूनों को लेकर भी सवाल किया गया था।

आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार कर अपने आकाओं को खुश करने में लगे है खट्टर- बोले किसान नेता

इन सवालों को भाजपा के सवाल करार देते हुए ममता बनर्जी ने यूपीएससी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कभी संघ लोक सेवा आयोग निष्पक्ष हुआ करता था। अब इसके प्रश्न पत्रों में भाजपा सवाल दे रही है। यूपीएससी के पेपर में बंगाल पोस्ट पोल वायलेंस पर सवाल था। राजनीतिक रूप से प्रेरित किसान आंदोलन पर सवाल था। ममता ने कहा कि भाजपा यूपीएससी जैसी संस्थाओं को बर्बाद कर रही है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने यात्रा आपदा प्रबंधन का देखा मॉक अभ्यास

Posted by - April 20, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने गुरुवार को सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र में चारधाम यात्रा- 2023 के सफल संचालन…
Priti Sudan

प्रीति सूदन ने रचा इतिहास, WHO के 11 सदस्यीय कोरोना महामारी पैनल में शामिल

Posted by - September 6, 2020 0
नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपने स्वतंत्र दल महामारी की तैयारी और प्रतिक्रिया के सदस्यों की सूची तैयार…
एकेटीयू नियुक्त करेगा लोकपाल

एकेटीयू छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए नियुक्त करेगा लोकपाल

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद…