Rahul

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से कांग्रेस नाराज, राहुल गांधी ने किया विरोध

242 0

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को विजय चौक पर धरना दिया। विरोध प्रदर्शन में पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) , मल्लिकार्जुन खड़गे, अभिषेक सिंघवी, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल और अन्य मौजूद थे। राहुल गांधी ने विजय चौक पर मीडियाकर्मियों से कहा, “पिछले 10 दिनों में, पेट्रोल और डीजल (Petrol-diesel) की कीमत में नौ गुना वृद्धि हुई है। हम मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाया जाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी आज इस मुद्दे पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।”

कांग्रेस नेताओं ने एलपीजी सिलेंडरों के कटआउट और ‘ईंधन की कीमतों में वृद्धि को वापस लेने’ के नारे वाली तख्तियों के साथ विरोध किया। कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आज, राहुल गांधी के नेतृत्व में, हम ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।”

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया को बताया “हमने भविष्यवाणी की थी कि जैसे ही पांच राज्यों में चुनाव संपन्न होंगे, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। हम मांग करते हैं कि ईंधन की कीमतों को वापस ले लिया जाए। सरकार ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण जनता के सामने आने वाली कठिनाइयों को नहीं समझ सकती है।”

यह भी पढ़ें : डॉक्टर सुसाइड मामले में सीएम का एक्शन, इन अफसरों पर गिरी गाज

महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दों पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को निशाने पर लेने के लिए, कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम ‘मेहंगई मुक्त भारत अभियान’ शुरू करने का फैसला किया है, जिसके तहत वह 31 मार्च से 7 अप्रैल तक देश भर में रैलियों और मार्च का आयोजन करेगी।

यह भी पढ़ें : महापौर ने सफाई का किया औचक निरीक्षण, सुपरवाइजर सस्पेंड

Related Post

शेखावत को पंजाब,धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया

Posted by - September 8, 2021 0
उत्तर प्रदेश में भाजपा ने चुनाव के लिए अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक…
इलेक्ट्रिक स्कूटर 'चेतक'

सिर्फ 2 हजार रुपये का डाउन पेमेंट ​कर खरीदें बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘चेतक’

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। 80 के दशक का मशहूर स्कूटर ब्रांड बजाज चेतक इलेक्ट्रिक अवतार में एक बार फिर से बाजार में…