राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा-जुलाई आ गया वैक्सीन नहीं आई

323 0

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है कि “जुलाई आ गया..वैक्सीन नहीं आई”, राहुल ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा- “मैं सरकार से अपील करता हूँ कि देश के हर नागरिक को जल्‍द से जल्‍द कोरोना वैक्‍सीन लगाई जाए, जिससे आने वाले कोरोना संकट से लोग सुरक्षित रहे।”राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी से वैक्‍सीन पर ओछी राजनीति न करने की अपील की है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आगे जवाब देते हुए कहा की, ‘कल ही, मैंने जुलाई महीने में वैक्‍सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है, राहुल गांधी जी की समस्‍या क्‍या है, क्‍या वह पढ़ते नहीं हैं,क्‍या वह समझते नहीं हैं,अहंकार और अज्ञानता के वायरस के लिए कोई वैक्‍सीन नहीं है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के ट्वीट का करारा जवाब दिया है।गोयल ने लिखा कि वैक्सीन की 12 करोड़ डोज जुलाई महीने में उपलब्ध होंगी जो प्राइवेट अस्पतालों की आपूर्ति से अलग है, सभी राज्यों को 15 दिन पहले ही आपूर्ति के बारे में सूचना दी जा चुकी है, राहुल गांधी को समझना चाहिए कि कोरोना से लड़ाई में गंभीरता के बजाय इस समय ओछी राजनीति का प्रदर्शन नही कर ना चाहिए।

हालाँकि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है,कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान चल रहा है उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि दिसंबर तक पूरे देश को वैक्‍सीन लगा दी जाएगी। देश में अभी तक 35 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है ।

Related Post