Petrol and diesel prices

पेट्रोल-डीजल लगातार चौथे दिन भी हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

213 0

नई दिल्ली। तेल कंपनियों ने रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है। एक जनवरी को पेट्रोल व डीजल के दाम स्थिर थे, लेकिन इसके बाद गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को इसमें इजाफा किया गया है। वहीं बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमले में ईरान का शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी मारा गया, जिसके बाद कच्चे तेल की कीमत में इजाफा हुआ।

चार महानगरों में इतना बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 10 पैसे बढ़ गई है, कोलकाता,मुंबई और चेन्नई में नौ पैसे। इसके बाद इन राज्यों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 75.54, 78.13, 81.13 और 78.48 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की बात करें, तो दिल्ली और कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 11 पैसे बढ़ गई है, मुंबई में 12 पैसे। वहीं चेन्नई में भी डीजल का दाम 11 पैसे बढ़ा है, जिसके बाद इसकी कीमत क्रमश: 68.51, 70.87, 71.84 और 72.39 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आप अभी खाना शुरू कर दें मशरूम, बढ़ती उम्र नहीं आएगी नजर 

ब्रेंट क्रूड की कीमत में तेजी

अमेरिका ने गुरुवार रात इराक में एयर स्ट्राइक की थी। इस बड़ी घटना के बाद ब्रेंट क्रूड की कीमत काफी तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड करीब चार फीसदी महंगा होकर 69 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अमेरिका-ईरान तनाव बढ़ने से तेजी जारी रह सकती है। शॉर्ट टर्म में क्रूड 74 डॉलर प्रति बैरल का स्तर भी छू सकता है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल मौजूदा कीमत से 1.5 से दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो सकता है।

Loading...
loading...

Related Post