वीर सावरकर का अपमान

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप

523 0

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर संबंधी बयान पर रविवार को कड़ी आपत्ति जताई है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि राहुल ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के क्रूर समुदाय के प्रति हमदर्दी है। उन्होंने कहा कि वहां के प्रताड़ित हिन्दू समुदाय का विरोध करते हुए वीर सावरकर का जो अपमान किया गया, वह सर्वथा निंदनीय व अक्षम्य है।

झारखंड चुनाव : चौथे चरण में 15 सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

परांडे ने कहा है कि सावरकर परिवार के त्याग, बलिदान व देशभक्ति का कण भर भी यदि राहुल गांधी या उनके परिजनों में होता। तो आज उनकी यह हालत न होती। उन्होंने कहा कि देश की जागरूक जनता समय आने पर उनको भारतीय महापुरुष के इस घोर अपमान का प्रतिफल अवश्य देगी।

जान-माल व राष्ट्रीय संपत्ति के नुकसान के साथ किसी भी प्रकार की हिंसा को अविलम्ब रोके राज्य सरकार

परांडे ने नागरिकता संशोधन अधिनियम- 2019 को लेकर देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि छद्म-धर्म निरपेक्षतावादियों ने निहित स्वार्थों से प्रेरित एक देश-विरोधी निंदनीय कृत्य करार दिया है।

परांडे ने राज्य सरकारों से अपील की कि वह सभी अराजकतत्वों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करें। इसके अलावा जान-माल व राष्ट्रीय संपत्ति के नुकसान के साथ किसी भी प्रकार की हिंसा को अविलम्ब रोकें। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर किसी को भी रेलवे स्टेशन, बसों, सरकारी सम्पत्ति, मीडिया या सुरक्षा बालों पर हमला करने की छूट नहीं दी जा सकती है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ राज्यों की सरकारें देश की संसद व राष्ट्रपति द्वारा अधिकृत नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर इन हिंसक प्रदर्शनों में केवल मूक दर्शक बनी हुई हैं, जबकि संवैधानिक रूप से सभी को इस अधिनियम का पालन करने के लिए आगे आना चाहिए।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह बोले-CAA से एक इंच पीछे नहीं हटेंगे, यह कानून अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

Posted by - January 3, 2020 0
जोधपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को साफ तौर कहा कि बीजेपी नागरिकता कानून के अपने फैसले कायम है।…
tapsi pannu

‘हसीन दिलरुबा’ का पहला पोस्टर रिलीज, फिल्म में तापसी का होगा दमदार रोल

Posted by - December 18, 2019 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी आगामी फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। वहीं हाल…
CM Dhami

केन्द्रीय शिक्षामंत्री और सीएम धामी ने किया विद्या समीक्षा केंद्र का शुभारंभ

Posted by - September 12, 2023 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) एवं केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने मंगलवार को ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा…