Site icon News Ganj

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप

वीर सावरकर का अपमान

वीर सावरकर का अपमान

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर संबंधी बयान पर रविवार को कड़ी आपत्ति जताई है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि राहुल ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के क्रूर समुदाय के प्रति हमदर्दी है। उन्होंने कहा कि वहां के प्रताड़ित हिन्दू समुदाय का विरोध करते हुए वीर सावरकर का जो अपमान किया गया, वह सर्वथा निंदनीय व अक्षम्य है।

झारखंड चुनाव : चौथे चरण में 15 सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

परांडे ने कहा है कि सावरकर परिवार के त्याग, बलिदान व देशभक्ति का कण भर भी यदि राहुल गांधी या उनके परिजनों में होता। तो आज उनकी यह हालत न होती। उन्होंने कहा कि देश की जागरूक जनता समय आने पर उनको भारतीय महापुरुष के इस घोर अपमान का प्रतिफल अवश्य देगी।

जान-माल व राष्ट्रीय संपत्ति के नुकसान के साथ किसी भी प्रकार की हिंसा को अविलम्ब रोके राज्य सरकार

परांडे ने नागरिकता संशोधन अधिनियम- 2019 को लेकर देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि छद्म-धर्म निरपेक्षतावादियों ने निहित स्वार्थों से प्रेरित एक देश-विरोधी निंदनीय कृत्य करार दिया है।

परांडे ने राज्य सरकारों से अपील की कि वह सभी अराजकतत्वों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करें। इसके अलावा जान-माल व राष्ट्रीय संपत्ति के नुकसान के साथ किसी भी प्रकार की हिंसा को अविलम्ब रोकें। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के नाम पर किसी को भी रेलवे स्टेशन, बसों, सरकारी सम्पत्ति, मीडिया या सुरक्षा बालों पर हमला करने की छूट नहीं दी जा सकती है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ राज्यों की सरकारें देश की संसद व राष्ट्रपति द्वारा अधिकृत नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर इन हिंसक प्रदर्शनों में केवल मूक दर्शक बनी हुई हैं, जबकि संवैधानिक रूप से सभी को इस अधिनियम का पालन करने के लिए आगे आना चाहिए।

Exit mobile version