योगी आदित्यनाथ

एनआरसी मुद्दे पर एकजुटता का प्रदर्शन कर, सरदार पटेल को दें सच्ची श्रद्धांजलि: योगी

656 0

लखनऊ। लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर योगी ने कहा​ कि सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि जब देश एनआरसी मुद्दे पर एकजुटता का प्रदर्शन करे। उन्होंने कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर हम देश की सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र या सेंध को स्वीकार नहीं करेंगे। देश को एकजुट होकर इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर सहयोग देना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को फेल किया था। जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को उन्होंने ध्वस्त कर दिया। सरदार पटेल ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया।

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप 

आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल का महान व्यक्तित्व हम सबको कुप्रवृत्तियों से जूझने की शक्ति प्रदान करता है। पटेल के पवित्र जीवन आदर्शों पर चलते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को हमने साकार किया है। केंद्र सरकार को सरदार पटेल जी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है। भारत का यह मानवीय दृष्टिकोण हम सबने सिटीजन अमेंडमेंट बिल-2019 के रूप में दुनिया की मानवता के लिए एक आदर्श के रूप में पारित होते देखा है। भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, मंत्री डा.महेन्द्र सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया समेत तमाम गणमान्य लोगों ने भी सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।

Related Post

गौरव बन गए गौरी

गौरव अब बन गए हैं गौरी, इनकी खूबसूरती देखकर मचल जायेगा आपका मन

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। टीवी रियलिटी शो ‘स्प्लिट्सविला’ के आठवें सीजन के कंटेस्टेंट गौरव अरोड़ा को तो सभी जानते हैं। मसकुलर बॉडी…
राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास, कंपनी का मार्केट कैप 10.92 लाख करोड़ के रिकार्ड स्तर पर

Posted by - June 15, 2020 0
नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के राईट इश्यू के सोमवार धमाकेदार एंट्री के साथ इतिहास रचा है। और…

घर में बनाएं इन तरीको से फेस पैक, ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

Posted by - May 24, 2019 0
डेस्क। ऑयली स्किन है तो आपको अक्सर इससे जुड़ी प्रॉब्लम होती होंगी। ऑयली स्किन वालों को कील-मुंहासों की परेशानी अधिक…