अंगूठा

जिन लोगों का ऐसा है अंगूठा, वह अपने गुस्से पर नहीं रख पाते हैं काबू

174 0

नई दिल्ली। आपके हाथ की रेखाओं में जिस तरह से आपका भविष्य छिपा होता है। उसी प्रकार हाथ का अंगूठा भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जानकारी देता है। अंगूठा का आकार और उसका झुकाव व्यक्ति के चरित्र, स्वभाव और भविष्य के बारे में बताता है।

मोटा अंगूठा

जिन लोगों के हाथ का अंगूठा मोटा, चौड़ा या चपटे आकार का होता है ऐसे व्यक्तियों को अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए। ऐसे लोग अधिक गुस्से वाले होते हैं। इन्हें जब गुस्सा आता है तो शांत कराना बहुत मुश्किल होता है। गुस्से में ऐसे लोग कभी कभी अपना गंभीर नुकसान कर लेते हैं।

लंबा और पतला 

लंबा और पतला अंगूठा अच्छा माना गया है, जिन लोगों के हाथ में लंबा और पतला अंगूठा होता है ऐसे लोग साफ मन के होते हैं। दूसरों की तकलीफ को देखकर भावुक हो जाते हैं। ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए भी सदैव तैयार रहते हैं। ऐसा व्यक्ति किसी भी स्थिति में अपने आप को ढाल लेता है।

IGNOU : पीएचडी 2020 के लिये रजिस्ट्रेशन शुरू, 23 मार्च के पहले करें आवेदन
सख्त 

अगर अंगूठा सख्त है। इसमें लचक कम होती है और सीधा रहता है तो ऐसे व्यक्ति दृढ़ निश्चय वाले होते हैं ऐसे लोग जब किसी काम को हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ऐसे लोग अच्छे प्रशासक और मैनेजर होते हैं। इन्हें आसानी से मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है।

तर्जनी अंगुली को स्पर्श करने वाला

हाथ का अंगूठा जब हाथ की प्रथम अंगुली यानि तर्जनी अंगुली के प्रथम पोर से भी आगे निकल जाए तो ये बहुत ही अच्छा माना जाता है। ऐसे लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता पाई जाती है। हाथ में अगर पर्वतों की स्थिति अच्छी हो तो ऐसे लोग जिस क्षेत्र में भी होते हैं वे शीर्ष पर होते हैं।

‘भूलभुलैया 2’ की शूटिंग में चुड़ैलों के बीच रोमांटिक पोज में दिखे कार्तिक-कियारा

छोटा 

अंगूठा का आकार छोटा है तो ऐसे व्यक्ति का आत्मविश्वास कम होता है। इनमें कार्य करने की क्षमता भी कम होती है। ये एकांत में रहना अधिक पसंद करते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

फेंटानिल ड्रग्स को मुंबई से मैक्सिको ले जा रहे चार आरोपी गिरफ्तार

Posted by - December 28, 2018 0
मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल को बड़ी कामयाबी मिली है, दरअसल वाकोला इलाके से फेंटानिल नाम की प्रतिबंधित ड्रग्स…
पहली कोराना वैक्सीन first corona vaccine

रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोराना वैक्सीन, व्लादिमीर पुतिन बेटी को लगाया गया टीका

Posted by - August 11, 2020 0
नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कोराना वैक्सीन पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दावा किया…
रॉबर्ट वाड्रा को ​बड़ी राहत

रॉबर्ट वाड्रा को ​बड़ी राहत, अदालत ने दी विदेश जानेे की अनुमति

Posted by - September 13, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा को शुक्रवार को दिल्ली की विशेष अदालत…