दंगल गर्ल

‘दंगल गर्ल’ का पीएम मोदी पर तंज, बोली- आपको नींद कैसे आ जाती है?

805 0

नई दिल्ली। बड़े पर्दे पर दंगल गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री जायरा वसीम ने भले ही बॉलीवुड को छोड़ दिया है, लेकिन अब सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखने की वजह से सुर्खियों में रहती हैं।

आपको रात को सुकून की नींद कैसे आ जाती है ? यह नहीं कि ‘आप आम कैसे खाते हैं?

कश्मीर से तालुल्क रखने वाली जायरा इन दिनों भारत के मौजूदा हालात पर बोलने की वजह से चर्चा में हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर देश के हालातों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। जायरा वसीम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सवाल यह होना चाहिए कि ‘आपको रात को सुकून की नींद कैसे आ जाती है ?’ यह नहीं कि ‘आप आम कैसे खाते हैं?’

https://twitter.com/ZairaWasimmm/status/1233276846206279681

सोशल मीडिया यूजर्स और उनके फैंस  दे रहे हैं अपनी प्रतिक्रिया

जायरा वसीम का ये ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी के संबंधित है। बीते दिनों एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि उन्हें आम पसंद है। जिसकी मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। अब जायरा वसीम के ट्वीट पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स और उनके फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इससे पहले जायरा वसीम जम्मू-कश्मीर के हालातों पर प्रतिक्रिया देने की वजह से सुर्खियों में थीं

इससे पहले जायरा वसीम जम्मू-कश्मीर के हालातों पर प्रतिक्रिया देने की वजह से सुर्खियों में थीं। घाटी से अनुच्छेद 370 हटे हुए छह महीने से ज्यादा वक्त हो चुका है। जिस वक्त यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर से हटा था उस वक्त विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। इसके साथ ही बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अनुच्छेद 370 के छह महीने से ज्यादा वक्त बीतने पर अभिनेत्री जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट साझा किया। इस पोस्ट के जरिए जायरा ने कई सवाल उठाए थे।

पेशी पर रामपुर जाते वक्त आजम खान, बोले- मेरे साथ हो रहा है आतंकी जैसा सलूक

कश्मीरी लगातार उम्मीद और कुंठा के बीच जूझ रहे हैं : जायरा वसीम

जायरा वसीम का यह पोस्ट इस वजह से भी ज्यादा चर्चा में है क्योंकि वह कश्मीरी की रहने वाली हैं। जायरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘कश्मीरी लगातार उम्मीद और कुंठा के बीच जूझ रहे हैं। निराशा और दुख की जगह शांति का झूठ फैलाया जा रहा है। कश्मीरियों की आजादी पर कोई भी पाबंदी लगा सकता है। हमें ऐसे हालात में क्यों रखा जा रहा है? जहां हम पर पाबंदियां हैं और हमें हुक्म दिया जा रहा है।

जायरा ने सवाल करते हुए आगे लिखा कि आखिर हमारी आवाज को दबा देना इतना आसान क्यों हैं? हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर पाबंदी लगाना इतना आसान क्यों है? हमें अपनी बात कहने और विचार रखने की आजादी क्यों नहीं है? हमारे विचारों को सुने बिना ही उन्हें बुरी तरह खारिज कर दिया जा रहा है। हम बिना किसी डर और चिंता के आम लोगों की तरह क्यों नहीं जी सकते?’

आगे के पोस्ट में जायरा ने बताया कि कैसे कश्मीरियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है? जायरा ने लिखा- ‘क्यों किसी भी कश्मीरी की जिंदगी मुश्किलों, पाबंदियों और परेशानियों में गुजरती है, इसे इतना आम क्यों बना दिया गया है? ऐसे हजारों सवाल हमारे जहन में उठते हैं। सरकार इन सवालों का जवाब तो दूर इन्हें सुनना भी नहीं चाहती। हमारी शंकाओं और अटकलों पर विराम लगाने की थोड़ी भी कोशिश नहीं करती।

जायरा यही नहीं रुकीं। उन्होंने मीडिया की भूमिका पर भी अपने पोस्ट में कटाक्ष किया। जायरा ने लिखा कि मीडिया ने जो यहां के हालात के बारे एक धुंधली तस्वीर बताई है, उस पर यकीन न करें, सवाल पूछें, हमारी आवाज को चुप करा दिया गया है… और कब तक? हममें से कोई भी वास्तव में नहीं जानता है।

जिस वक्त घाटी से धारा 370 हटी थी उस वक्त भी जायरा ने ट्वीट कर लिखा था- ‘यह वक्त भी गुजर जाएगा

बता दें, जिस वक्त घाटी से धारा 370 हटी थी उस वक्त भी जायरा ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी थी। जायरा ने लिखा था- ‘यह वक्त भी गुजर जाएगा। जायरा वसीम ने दो सुपरहिट फिल्म देने के बाद बॉलीवुड छोड़ने का फैसला धर्म से दूर होना बताया था।

Related Post

pm modi

कल्याणी में प्रधानमंत्री मोदी की रैली- कूचबिहार हिंसा दीदी के मास्टरप्लान का हिस्सा

Posted by - April 12, 2021 0
कोलकाता। बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी (PM Modi) आज कई इलाकों में चुनावी रैली कर…
कृति कुल्हारी

लॉकडाउन में खुद को बिजी रखने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री कृति कुल्हारी कर रहीं हैं ये काम

Posted by - May 6, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कृति कुल्हारी लॉकडाउन में खुद को बिजी रखने के लिए किताबें पढ़ती हैं। कृति ने कहा कि…
PM Modi

यूरोप यात्रा पर जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, जानिए तीन देशो की यात्रा का एजेंडा

Posted by - May 2, 2022 0
जर्मनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह यूरोप (Europe) की अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने जर्मनी (Germany) पहुंचे।…
Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे को हुआ दुःख- जिसको दी जिम्मेदारी, उसी ने मेरी पीठ में घोंपा छुरा

Posted by - July 6, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को कहा कि, एकनाथ शिंदे ने…