ऑनलाइन डेटिंग एप्स का सिंगल्स के बीच बढ़ा क्रेज

लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन डेटिंग एप्स का सिंगल्स के बीच बढ़ा क्रेज

320 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने सारी दुनिया अपने-अपने घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। इस साथ ही लोग कोरोना लॉकडाउन के कारण लोग घरों में टीवी, मोबाइल व गेम्स के साथ दिनों को काट रहे हैं। बुजुर्ग फिर भी घरों में रहने को तैयार हैं, लेकिन युवा पीढ़ी को कई दिनों तक घर की चार दीवारी में रहना थोड़ा सा मुश्किल लग रहा है।

हालांकि युवा पीढ़ी के लड़के और लड़कियां अपना ज्यादातर वक्त सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं। वहीं, लॉकडाउन में डेटिंग एप्स का क्रेज लड़के और लड़कियों पर छाता हुआ नजर आ रहा है। इन एप्स के जरिए दो सिंगल लोग एक-दूसरे से मिल रहे हैं और ऑनलाइन रोमांस कर रहे हैं।

कौन से हैं टॉप ट्रेडिंग डेटिंग ऐप्स?

लॉकडाउन के बीच Facebook Tuned, Tinder, Madly, OkCupid, Happn जैसे एप्स पॉपुलर हो रहे हैं। इन एप्स पर दो लोग अपनी बातों के अलावा स्पेशल मूमेंट, फोटो, लव नोट्स और वॉयस के साथ ही म्यूजिक भी शेयर कर सकते हैं।

बात चाहे रियल लाइफ की हो या फिर ऑनलाइन रिलेशनशिप की , ऑनलाइन डेटिंग में रखें इन बातों का ध्यान

बात चाहे रियल लाइफ रिलेशनशिप की हो या फिर ऑनलाइन रिलेशनशिप की। दोनों में ही किसी भी तरह की जल्दबाजी खतरनाक हो सकती है। आमतौर पर लोग जल्दबाजी में एक-दूसरे पर ज्यादा ही विश्वास कर लेते हैं और कुछ ऐसी बातों को शेयर कर लेते हैं। जो नए रिलेशनशिप के लिए कभी- कभी नेगेटिव असर डाल सकती है। इसलिए कुछ बातों को ध्यान रखना जरूरी है।

आयुष मंत्रालय की सुझायी ये हर्बल टी, कोरोना से जंग में है मददगार

आप अपने सोशल नेटवर्किंग साइट का पासवर्ड पार्टनर के साथ न शेयर करें

किसी भी रिलेशनशिप में एक-दूसरे पर विश्वास करना जरूरी है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने सोशल नेटवर्किंग साइट का पासवर्ड पार्टनर के साथ शेयर करें। कई दिनों तक लगातार डेटिंग के दौरान लोग एक दूसरे पर कुछ ज्यादा ही विश्वास करते हैं ऐसे में बैंक अकाउंट, एटीएम पिन जैसी चीजें भी शेयर करने लगते हैं। हमेशा ही इन चीजों से बचना चाहिए।

 

Loading...
loading...

Related Post