Nawazuddin Siddiqui

फिल्म ‘सीरियस मैन’ जमीनी हकीकत को करती है पेश : नवाजुद्दीन सिद्दीकी

1255 0

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने बताया कि उनकी फिल्म ‘सीरियस मैन’ में एक भारतीय के जीवन के हर पहलू को दर्शाया गया है। यह एक ऐसी फिल्म है, जो देश की जमीनी हकीकत को पेश की है। दुनिया भर में दर्शकों की तारीफ पाने की क्षमता रखती है।

Bigg Boss 14 : सलमान खान के शो का ऐसे देखें ऑनलाइन ग्रैंड प्रीमियर

सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी यह फिल्म शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। यह फिल्म लेखक मनु जोसफ के 2010 में आए उपन्यास ‘सीरियस मैन’ पर आधारित है। फिल्म में नवाज ने तमिलनाडु के दलित अय्यन मणि की भूमिका निभाई है, जो पीढ़ियों से लोगों पर ज्यादती का कारण बनी व्यवस्था को चुनौती देता है। इस फिल्म के जरिए जातिगत भेदभाव और उच्च वर्ग के विशेषाधिकारों पर प्रकाश डाला गया है।

फिल्म में बेहद आम व्यक्ति की कहानी है

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फेम एक्टर सिद्दीकी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि यह बेहद आम व्यक्ति की कहानी है, जिसमें हर भारतीय की छवि दिखाई देती है। यह एक वास्तविक किरदार है, जिसमें सभी में पाए जाने वाली विशेषताएं भी हैं। यही वजह है कि इस भूमिका में अपनापन है। हालांकि इस फिल्म की कहानी में छिपी सच्चाई को पचा पाना मुश्किल है।

सिद्दीकी ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि अपने परिवार की भलाई के लिए व्यवस्था से लड़ने का मणि का तरीका ‘आदर्शवादी’ हो, क्योंकि उन्हें लगता है कि समाज आदर्शवाद पर चलता ही नहीं है।

समाज में कुछ भी आदर्शवादी नहीं होता

उन्होंने कहा कि हम सब कुछ आदर्शों पर खरा देखना चाहते है, यहां तक कि यह माना जाता है कि हमारी फिल्मों में भी आदर्शवाद हो, जिसमें नायक अंत में कुछ महान करें, लेकिन समाज में कुछ भी आदर्शवादी नहीं होता। यह फिल्म सच्चाई पर आधारित है। उपन्यास, फिल्म और किरदार बेहद स्थानीय हैं, फिर भी इसकी अपील वैश्विक है।

Related Post

Kangana Ranaut

फिल्म ‘थलाइवी’ की शूटिंग पूरी, कंगना रनौत अब वजन घटाने के लिए कर रही हैं ये काम

Posted by - October 14, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म ‘थलाइवी’ की एक और शेड्यूल की…