छात्रा साक्षी यादव

छात्रा साक्षी यादव ने एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा को दी 11 हजार की सहायता राशि

263 0

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के समय हमारे फ्रंटलाइन वॉरियर्स, घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन कर रहे लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ के एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा लॉकडाउन के दौरान एक ऐसे पुलिस अफसर के रूप मे सामने आयें हैं, जो जनता में यूपी पुलिस की इमेज को बड़ी तेजी से बदल रहें हैं। उनकी इसी कार्यशैली से प्रभावित होकर चिनहट स्थित गुलिस्तां कॉलोनी की एक छात्रा ने एसीपी चिरंजीव को 11000 रूपये की सहायता राशि दी है।

लखनऊ के चिनहट स्थित गुलिस्तां कालोनी की साक्षी यादव के मन मस्तिष्क पर भी एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के इन महान कार्यों का बड़ा असर पड़ा

लखनऊ के चिनहट स्थित गुलिस्तां कालोनी की साक्षी यादव के मन मस्तिष्क पर भी एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के इन महान कार्यों का बड़ा असर पड़ा है। साक्षी ने अब तक अपने जमा किये सारे पैसे कोरोना के खिलाफ जंग में गरीबों की मदद के लिये एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा को सौंपने का मन बनाया। साक्षी ने अपनी गुल्लक तोड़ी तो लगभग 11 हजार रूपये निकले। उसने इन पैसों को एसीपी को सौंपने का निर्णय लिया। एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने साक्षी यादव के घर जाकर 11 हजार रूपये लिए और साक्षी  के जज्बे की तारीफ की। एसीपी सिन्हा ने बताया कि ये धनराशि पीएम केयर्स फंड में जमा करा देंगे। साक्षी ने बताया कि उसको लगा कि यह सबसे उपयुक्त समय है पैसों को खर्च करने का है। इसीलिए उसने यह पैसा कोरोना के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों के लिए खासतौर पर गरीबों की मदद के लिए दिया है।

मां तुझे सलाम : लॉकडाउन में 1400 किलोमीटर दूर फंसे बेटे को स्कूटी ले आई मां

स्पष्ट रूप से कहा जाये तो यूपी पुलिस के मानवीय पक्ष को उजागर किया

एसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह और एसीपी अभय कुमार मिश्रा सहित तमाम पुलिसकर्मियों के सहयोग से लॉकडाउन के दौरान बेसहारा रिक्शाचालकों, मजदूरों को खाना खिलाने की बात हो या 70 साल के ब्लड प्रेशर के मरीज की दवा खरीदकर उसके घर पहुंचाने की जिम्मेदारी हो या फिर प्राणि उद्यान मे जानवरों की सेवा में लगे कर्मचारियों को मास्क, ग्लव्ज, सैनिटाइजर और छाते उपलब्ध करवाना हो।  चिरंजीव सिन्हा प्राणि उद्यान के कर्मचारियों के लिये 525 मास्क, 150 ग्लव्ज, 18 सैनिटाइजर और 5 छाते दिये हैं।  चिरंजीव सिन्हा ने निश्चित रूप से यूपी पुलिस की जो आम छवि जनता के मन में है उसे बदलने का बड़ा काम किया है। स्पष्ट रूप से कहा जाये तो यूपी पुलिस के मानवीय पक्ष को उजागर किया है।

Loading...
loading...

Related Post

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : 177 उम्मीदवारों की सूची जारी, कई विधायकों के टिकट कटे

Posted by - November 2, 2018 0
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी। इसमें 177 उम्मीदवारों के…