Okinawa

ओकिनावा लगाएगा नया ईवी प्लांट, 500 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

87 0

करोली: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने बुधवार को कहा कि वह राजस्थान (Rajasthan) के करोली में एक नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने एक बयान में कहा कि 30 एकड़ भूमि में फैले इस कारखाने की वार्षिक उत्पादन क्षमता 10 लाख यूनिट होगी और यह अक्टूबर 2023 से पूरी तरह से चालू हो जाएगी। प्लांट में 5,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। राजस्थान के अलवर में दो विनिर्माण सुविधाओं के अलावा यह कंपनी का तीसरा संयंत्र होगा।

ओकिनावा ऑटोटेक ने कहा, “इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में मार्केट लीडर के रूप में, हम इस क्षेत्र के सामने आने वाले सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मेगा फैक्ट्री में नियोजित आर एंड डी सुविधाएं भविष्य में इस क्षेत्र की मांग को पूरा करने के लिए सुनिश्चित होंगी।” संस्थापक और एमडी जितेंद्र शर्मा ने कहा।

उन्होंने कहा कि कारखाना न केवल वाहनों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा, बल्कि इसमें एक आपूर्तिकर्ता पार्क भी होगा जो मोटर, नियंत्रक, बैटरी पैक और अन्य विद्युत भागों को ध्यान में रखेगा जो संपूर्ण ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करते हैं।

राष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू को मिली Z+ सुरक्षा, मंदिर में लगाई झाड़ू

इस संयंत्र में एक मोटर और नियंत्रक संयंत्र के साथ एक इन-हाउस स्वचालित रोबोट बैटरी निर्माण इकाई होगी, कंपनी ने कहा, प्लास्टिक बॉडी पार्ट्स मोल्डिंग का रोबोटिक स्वचालन और एक अत्याधुनिक पेंट शॉप भी होगी। उत्पादन प्रक्रिया में स्थानीयकरण। ओकिनावा ने कहा कि टैसिटा के साथ अपने मौजूदा संयुक्त उद्यम के तहत स्कूटर और मोटरसाइकिल की पूरी श्रृंखला का निर्माण, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए, नए संयंत्र में किया जाएगा।

संजय राउत का बयान, एकनाथ शिंदे से फोन पर हुई एक घंटे बात

Related Post

मिनिस्टर का मतलब स्टैंप होना नहीं, यहां मंत्रालय के बाहर ही फैसले हो जाते हैं- विस्तार पर बोले टिकैत

Posted by - July 9, 2021 0
नए कृषि कानून के खिलाफ आवाज उठा रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल पर निशाना…

चुनाव से पहले नाराज किसानों को मनाने की जुगत में लगी मोदी सरकार! खाते में 19K करोड़ डालने का प्लान

Posted by - August 2, 2021 0
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर नवंबर 2020 से लगातार आंदोलन कर रहे, इस बीच सरकार…