Jagannath

Jagannath Rath Yatra में ममता बनर्जी संग पहुंची नुसरत जहां

207 0

पूरी: पुरी सहित देश के कई हिस्सों में 1 जुलाई से जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) का उत्सव धूमधाम से शुरू हो गया है। देश-विदेश से लाखों लोग हर साल इस यात्रा में शामिल होने के लिए ओडिशा आते हैं। मनयता है कि जो भी भक्त इस यात्रा में अपनी हाजिरी लगाता है, उसका जीवन हर्षोल्लास से भर जाता है और कष्ट मुक्त हो जाता है।

भगवान जगन्नाथ (Jagannath) अपने भाई-बहन बलभद्र और सुभद्रा के साथ रथ पर सवार होकर निकलते हैं। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में जाने से 100 यज्ञों के बराबर पुण्य फल की प्राप्ति होती है। पुरी के अलावा भी ये रथयात्रा देश के कई शहरों में भी इस्कॉन मंदिरों द्वारा निकाली जाती है। कोलकाता में भी भगवान की भव्य यात्रा निकाली गई जिसमें श्रद्धालुओं की भारी संख्या भीड़ दिखी। इस पर्व पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के साथ एनसीपी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने भी अपनी हाजरी लगाई, उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल अकाउंट पर तस्वीरें भी शेयर की हैं।

 कुछ लोग उनके शामिल होने से 'हिंदू पावर' और जय जगन्नाथ लिखकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. (Photo Source-Nusrat Jahan Facebook)

किसी की गुंडई नहीं चलेगी, असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई :डीसीपी उत्तरी

नुसरत जहां जगन्नाथ की यात्रा में शामिल होने पहुंची। नुसरत जहां ने तस्वीरें शेयर कर लिखा, ‘आज मैं माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ इस्कॉन मंदिर कोलकाता की ओर से आयोजित रथ यात्रा समारोह में शामिल हुई। मैं भगवान जगन्नाथ से सभी की समृद्धि के लिए प्रार्थना करती हूं। नुसरत जहां के हिंदुओं के पर्व में शामिल होने की तस्वीरों पर लोग मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

स्कूल खुलने के पहले दिन बड़ा हादसा, बच्चों पर गिरा झूला, एक की मौत

Related Post

हर व्यक्ति के भीतर होती हैं ये खामियां, रिलेशनशिप में रहने के दौरान करें इग्नोर

Posted by - September 11, 2019 0
लखनऊ डेस्क। हर व्यक्ति के भीतर कुछ खामियां होती हैं। कमिया होती हैं। रिलेशनशिप में रहने के दौरान हमारी कुछ…
साइकिल गर्ल

1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियां बटोरने वाली ज्योति कुमारी, अब बनेंगी हीरोइन

Posted by - July 2, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना के कारण पूरा देश लॉकडाउन था। इस दौरान प्रवासी मजदूरों का अपने घरों को लौटने का संघर्ष…