नीति रावल

नीति रावल ने 30 साल बाद दोबारा शुरू की पढ़ाई, तो मिले चार गोल्ड मेडल

908 0

नई दिल्ली। किसी ने सच ही कहा है कि पढ़ने और अपने सपनों को पूरा करने में उम्र कोई बाधा नहीं बनती है। गुजरात की नीती रावल ने 55 साल की उम्र में यह बात सच साबित कर दिखाया है। कि आप उम्र के किसी भी पड़ाव पर आप अपनी अधूरी ख्वाहिशें पूरी कर सकते हैं।

55 साल की नीति रावल करीब 30 साल तक गृहिणी रहीं है,लेकिन अब वह एक वकील बनी

बता दें कि 55 साल की नीति रावल करीब 30 साल तक गृहिणी रहीं है,लेकिन अब वह एक वकील बन चुकी हैं। नीती वकीलों के परिवार से आती हैं। उनके दो बच्चे हैं और दोनों ही वकील हैं। बेटी की शादी भी हो चुकी है। जबकि उनके बेटे ने मुंबई के एक लॉ फर्म में नौकरी ज्वाइन की है।

बसंत पंचमी : सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी, पतंग उड़ाकर मनाया पर्व 

नीति ने गुजरात विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में चार गोल्ड मेडल भी हासिल किए

नीति बताती हैं कि बेटे के मुंबई चले जाने और बेटी की शादी के बाद घर पर मुझे काफी अकेला महसूस होता था। मैं कुछ करना चाहती थी। इसके बाद नीति ने वह पेशा चुनने का फैसला किया जिसमें उनका परिवार और उनके बच्चे काम कर रहे हैं। नीति ने गुजरात विश्वविद्यालय में दाखिला ले लिया। वह भी पढ़ाई छोड़ने के 30 साल बाद। अब नीति ग्रेजुएट हो चुकी हैं। खास बात ये है कि नीति ने दीक्षांत समारोह में चार गोल्ड मेडल भी हासिल किए हैं।

अब  लॉ में मास्टर्स डिग्री पूरी करना चाहती हैं नीति रावल 

नीति रावल के पति मॉलिन रावल अपनी पत्नी की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। वह कहते हैं कि ‘मुझे अपनी पत्नी पर गर्व है कि उसने 30 साल तक गृहिणी रहने के बाद पढ़ाई पूरी की। अब नीति लॉ में मास्टर्स डिग्री पूरी करना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने दाखिले के फॉर्म भी भर दिए हैं। गुजरात विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में नीति के साथ उनके पति और बेटी भी शामिल हुए थे। यहां अपनी मां को गोल्ड मेडल पाता देख बेटी भी काफी खुश थीं।

Related Post

सिनेमाघरों में दस्तक

वरुण धवन, आलिया भट्ट की ‘कलंक’ सिनेमाघरों में दे चुकी दस्तक, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

Posted by - April 17, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। वरुण धवन, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा औक आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म कलंक बुधवार…
मनोहर पर्रिकर

रक्षा अध्ययन संस्थान अब पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर

Posted by - February 18, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पूर्व रक्षा मंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर की ‘प्रतिबद्धता और विरासत’ के सम्मान में सरकारी थिंक…
डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा

डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा, पीएम मोदी से आधे हैं फेसबुक फ्रेंड

Posted by - February 15, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। भारत दौरे से पहले ट्रंप…