तुम्हें आजादी चाहिए ये लो...

सीएए के खिलाफ मार्च : जामिया में गोली चलाने वाला आरोपी बोला- तुम्हें आजादी चाहिए, ये लो…

145 0

नई दिल्ली। जामिया के छात्रों ने गुरुवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जामिया से राजघाट तक नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मार्च निकाला। इस मार्च के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक ने प्रदर्शन के दौरान गोली चला दी, जिससे एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया है। वहीं पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद से एहतियात के तौर पर तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। यह मेट्रो स्टेशन हैं- आईटीओ, दिल्ली गेट और जामा मस्जिद।

ग्रेटर नोएडा निवासी के रूप में हुई आरोपी की पहचान

आरोपी ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि वह प्रदर्शन के दौरान हथियार लेकर क्यों आया था? आरोपी खुद को राम भक्त बता रहा है। उसने घटना से पहले फेसबुक लाइव भी किया था। वहीं जो छात्र हमले में घायल हुआ है उसकी पहचान जामिया के मास कॉम के छात्र शादाब आलम के रूप में हुई है।

अस्पताल में चल रहा घायल छात्र का इलाज

उसका इलाज पास के ही होली फैमिली अस्पताल में चल रहा है। हालांकि पुलिस कह रही है कि उसे इस अस्पताल से शिफ्ट कर दिया गया है लेकिन छात्रों का कहना है कि शादाब अब भी होली फैमिली अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में है।

चश्मदीद ने बताया क्या है पूरा घटनाक्रम?

एक चश्मदीद ने घटना का ब्योरा देते हुए कहा कि हमारा मार्च चल रहा था कि एक युवक अचानक दूसरी दिशा से सामने आया और हवा में पिस्तौल लहराते हुए बोला कि आओ मैं तुम्हें आजादी देता हूं और फिर उसने गोली चला दी।

गोली लगने से पास ही खड़े शादाब आलम को गोली लग गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जामिया से राजघाट तक मार्च करने की अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद भी स्थानीय लोग प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर गए।

प्रदर्शनकारी छात्र कर रहे आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जामिया से राजघाट की ओर मार्च निकाल रहे छात्रों को पुलिस ने फायरिंग के बाद रोक लिया है। पुलिस उन्हें आगे जाने नहीं दे रही है। ऐसे में छात्र एक जगह इकट्ठा होकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

छात्रों के प्रदर्शन से लगा जाम

मार्च के चलते राजघाट की ओर जाने वाली सड़कें आज बुरी तरह जाम हैं। कई रास्तों पर तो चार किलोमीटर तक लंबा जाम लगा हुआ है। दिल्ली की मुख्य सड़कों की जाम से हालत इतनी खराब है कि लोग 40-40 मिनट से एक ही जगह पर फंसे हुए हैं और अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिन सड़कों पर सबसे ज्यादा जाम है उनमें मथुरा रोड, विकास मार्ग, गीता कॉलोनी रोड, आईटीओ, डीडीयू, बहादुरशाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट, निजामुद्दीन प्रमुख हैं।

Loading...
loading...

Related Post

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

Posted by - January 26, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस के दिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। पुलवामा ओर…

इस ख़ास अंदाज में विराट कोहली ने किया अपना बर्थडे सेलेब्रेट

Posted by - November 5, 2020 0
खेल डेस्क.   आज इन्डियन क्रिकेट टीम के कप्तान और क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली का 32वां जन्मदिन है. कोहली…
PF balance

पिछले साल के11वें महीने में 23 लाख लोगों को संगठित क्षेत्र में मिली नौकरी

Posted by - January 24, 2020 0
बिजनेस डेस्क। जहां एक तरफ बहुत से लोग नौकरी की मार से चोट खा रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय़ सांख्यिकी कार्यालय…