सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी

बसंत पंचमी : सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी, पतंग उड़ाकर मनाया पर्व

723 0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माघ मेले के स्नान पर्व बसंत पंचमी पर गुरुवार सुबह प्रयागराज गंगा में डुबकी लगाई। इसके बाद गंगा आरती की और पतंग उड़ाकर बसंत पंचमी का पर्व मनाया।

पतंगबाजी के दौरान मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता भी शामिल हुए।

बसंत पर्व पर मुख्यमंत्री ने अरैल घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाई

जिला सूचना अधिकारी राजीव वर्मा ने बताया कि गंगा यात्रा के अगले पड़ाव के लिए यात्रा कौशांबी के कड़े धाम के लिए रवाना हो चुकी है। बसंत पर्व पर मुख्यमंत्री ने अरैल घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाई। गंगा यात्रा बुधवार को प्रयागराज पहुंची और इस बीच मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम में अचानक फेरबदल करते हुए माघ मेला क्षेत्र का रुख किया जहां उन्होंने पुरी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती, स्वामी नृत्यगोपाल दास, संतोष दास सतुआ बाबा एवं जगद्गुरू स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर आएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर आएंगे। यहां वह गुरु गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग एवं गुरु गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग के सेवा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा मुख्य अतिथि होंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री मंदिर में ही फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे। दोपहर में उनके लखनऊ लौटने की उम्मीद है।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि अभी मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल नहीं आया है। सिर्फ गुरु गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के शामिल होने की सूचना मिली है।

आज आएंगे बिहार के राज्यपाल, राज्य सूचना आयुक्त भी शहर में होंगे

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान एक निजी आयोजन में शामिल होने के लिए आज शहर में रहेंगे। वह बृहस्पतिवार को दोपहर 12:55 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 3:10 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्य सूचना आयुक्त हर्षवर्धन शाही भी शाम गोरखपुर पहुंचेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह रात 11 बजे लखनऊ प्रस्थान करेंगे।

Related Post

UCC

सीएम धामी अपनी कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला के दर्शन, इस तारीख को जा सकते है अयोध्या

Posted by - February 16, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  20 फरवरी को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ रामलला (Ramlala) के दर्शन…
CM Dhami inaugurated 50 Health ATMs

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा मार्गों पर 50 हेल्थ एटीएम का किया लोकार्पण

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रियों को सुलभ और अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा। हेल्थ…
कोरोनावायरस

‘बाबर की औलाद’ पर योगी की EC को नसीहत-बोले चुनावी मंच भजन गाने के लिए नहीं

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्वाचन आयोग को अपनी विवादित टिप्पणी को…