सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी

बसंत पंचमी : सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी, पतंग उड़ाकर मनाया पर्व

716 0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माघ मेले के स्नान पर्व बसंत पंचमी पर गुरुवार सुबह प्रयागराज गंगा में डुबकी लगाई। इसके बाद गंगा आरती की और पतंग उड़ाकर बसंत पंचमी का पर्व मनाया।

पतंगबाजी के दौरान मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता भी शामिल हुए।

बसंत पर्व पर मुख्यमंत्री ने अरैल घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाई

जिला सूचना अधिकारी राजीव वर्मा ने बताया कि गंगा यात्रा के अगले पड़ाव के लिए यात्रा कौशांबी के कड़े धाम के लिए रवाना हो चुकी है। बसंत पर्व पर मुख्यमंत्री ने अरैल घाट पर बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाई। गंगा यात्रा बुधवार को प्रयागराज पहुंची और इस बीच मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम में अचानक फेरबदल करते हुए माघ मेला क्षेत्र का रुख किया जहां उन्होंने पुरी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरू शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती, स्वामी नृत्यगोपाल दास, संतोष दास सतुआ बाबा एवं जगद्गुरू स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर आएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर आएंगे। यहां वह गुरु गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग एवं गुरु गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग के सेवा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा मुख्य अतिथि होंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री मंदिर में ही फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे। दोपहर में उनके लखनऊ लौटने की उम्मीद है।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि अभी मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल नहीं आया है। सिर्फ गुरु गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के शामिल होने की सूचना मिली है।

आज आएंगे बिहार के राज्यपाल, राज्य सूचना आयुक्त भी शहर में होंगे

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान एक निजी आयोजन में शामिल होने के लिए आज शहर में रहेंगे। वह बृहस्पतिवार को दोपहर 12:55 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 3:10 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्य सूचना आयुक्त हर्षवर्धन शाही भी शाम गोरखपुर पहुंचेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह रात 11 बजे लखनऊ प्रस्थान करेंगे।

Related Post

CM Dhami

समान नागरिक संहिता के लिए गठित समिति ने ड्राफ्ट सीएम धामी को सौंपा

Posted by - February 2, 2024 0
देहरादून: उत्तराखण्ड में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) के लिये सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्रीमती रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में…
Umar

मतदान कर्मियों को बंधक बना हंगामा करने के आरोप में सात गिरफ्तार

Posted by - April 28, 2021 0
बलिया। जिले के दोकटी क्षेत्र के शिवपुर नौरंगा गांव में सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) सम्पन्न होने के…
Sushil Chandra

दिल्ली हाईकोर्ट के तीन जज कोरोना पॉजिटिव, अगले मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा भी चपेट में

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 5 राज्‍यों- महाराष्‍ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल का भारत के कुल एक्टिव…