cm yogi

नए भारत का नया उत्तर प्रदेश तैयार है: योगी

58 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्य समिति में विपक्ष का बिना नाम लिए हमला किया। साथ ही बताया कि प्रदेश में पहले और अब क्या बदलाव हुए हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश और ऊर्जा भरने का कार्य किया। उन्होंने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कार्य करने और 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर अभी से आगे बढ़ने का आह्वान किया।

यह बातें उन्होंने रविवार को भाजपा की प्रदेश कार्य समिति के उद्घाटन अवसर पर आयोजित अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में बैठक कहीं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल जी ने ठीक कहा था, यह कार्य समिति उस विश्वास के साथ आगे बढ़ेगी। इसके लिए हमें केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर घर-घर, गांव-गांव जाना पड़ेगा। एक-एक व्यक्ति को अपने साथ जोड़ना पड़ेगा। विराटता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अग्रसर होना पड़ेगा। एक साथ मिलकर चलना पड़ेगा। इसके लिए हम सबका संकल्प होना चाहिए, जो अटल जी ने हमें दिया था, ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता’। इस संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले आठ वर्षों में हम बदलते हुए भारत की इस तस्वीर को देख रहे हैं। हमने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए देखा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि 2024 के रोड मैप के साथ अगले 15 दिन का कार्यक्रम आठ वर्ष के कार्यक्रमों को लेकर आगे बढ़ेगा, उसे पूरा करने में हम सफल होंगे। आप सबके प्रति कदम से कदम मिलाकर पूरी सरकार आपके साथ खड़ी होगी।

75 सीटों के लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ेंगे, भाजपा संकल्पों को करेगी पूरा :  योगी आदित्यनाथ

भाजपा प्रदेश कार्य समिति की वंदे मातरम से शुरू हुई। इस दौरान प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल आदि मौजूद थे।

विपक्ष के सभी षडयंत्रों को जनता ने धूल धूसरित किया: सीएम(CM Yogi)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि जब सरकार और संगठन योजनाओं को लेकर लेकर प्रत्येक नागरिक तक पहुंचा, तो उसका परिणाम रहा कि जनता ने विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार और षड्यंत्रों को दरकिनार करते हुए, तमाम गठबंधन और महागठबंधन को दरकिनार करते हुए प्रदेश में फिर से भाजपा के नेतृत्व पर विश्वास करते हुए दो तिहाई से अधिक जनादेश देकर विपक्ष के उन सभी षडयंत्रों को धूल धूसरित करने का कार्य किया। जो सपने पाले हुए थे कि हम लोग प्रदेश में अगर इस प्रकार का षडयंत्र करेंगे, तो इससे एक प्रकार की तस्वीर बन जाएगी और उसके माध्यम से हम खंडित जनादेश के माध्यम से अपने लूटतंत्र को आगे बढ़ाएंगे, वह पूरी तरह बेनकाब हो चुका है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक का शुभारंभ, कहा-  2024 के संकल्पों को पूरा करेगी प्रदेश कार्यसमिति - V Nation

काशी के साथ सभी तीर्थ एक बार फिर से नई अंगड़ाई लेते हुए आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे: योगी (CM Yogi)

उन्होंने कहा कि पिछली कार्य समिति के बाद आपने काशी में काशी विश्वनाथ धाम के भव्य उद्घाटन को भी देखा है। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के बाद अब काशी ने जो अंगड़ाई ली है, वह हमारे सामने है। रोज एक लाख श्रद्धालु काशी दर्शन के लिए आ रहे हैं। काशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप अपने नाम को सार्थक कर रहा है। मथुरा, वृंदावन, विंध्यवासिनी धाम, नैमिष धाम, शुक तीर्थ सहित सभी तीर्थ एक बार फिर से नई अंगड़ाई लेते हुए आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन स्थितियों में हम सबको आगे बढ़ना होगा।

मगहर में राष्ट्रपति का आगमन सौभाग्य की बात : सीएम योगी

पीएम के नेतृत्व में एक नया विश्वास भारत के 135 करोड़ की आबादी के मन में: योगी (CM Yogi)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि भाजपा ने तमाम मिथकों, षडयंत्रों को धूल धूसरित करते हुए 37 वर्ष के बाद फिर से प्रदेश में सरकार बनाने में सफलता प्राप्त की है। हम सब ऐसे अवसर पर एकत्र हो रहे हैं, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत के निर्माण के लिए भाजपा नेतृत्व की सरकार पूरी मजबूती से आगे बढ़ चुकी है। कल 30 मई को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार का केंद्र में आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होगा। इन आठ वर्षों में देश एक नई दिशा की ओर आगे बढ़ा है। एक नया विश्वास भारत के 135 करोड़ की आबादी के मन में देखने को मिला है। भारत एक नया भारत बनने की ओर अग्रसर है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना हमें बहुत स्पष्ट दिखाई देती है और जीवन के हर क्षेत्र में पिछले आठ वर्षों में पीएम के नेतृत्व में हुई प्रगति अभूतपूर्व और अभिनंदनीय है। यह इस नए भारत को दुनिया के नेतृत्व के रूप में हम प्रस्तुत करते हुए देख रहे हैं। यह हमारे लिए गौरव का क्षण है।

संकल्पों को बिना कोई विकल्प दिए, अक्षरश: पूरा करेंगे: सीएम (CM Yogi)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि सरकार ने अपना नया बजट प्रस्तुत किया है। हम लोक कल्याण संकल्प पत्र के आधार पर जनता की अदालत में गए थे। 130 संकल्पों के साथ हम आगे बढ़े थे। पहले ही बजट में 97 संकल्पों को पूरा करने के साथ सरकार 54 हजार करोड़ से अधिक की राशि का बजट में प्रावधान कर चुकी है। इन संकल्पों को बिना कोई विकल्प दिए, अक्षरश: पूरा करेंगे। हर परिवार के एक नौजवान को नौकरी, रोजगार या स्वत: रोजगार से जोड़ने के लिए परिवार कार्ड की प्रक्रिया कैसे बननी है। हर परिवार के पास अपना एक स्पेशल कार्ड हो, उस कार्ड के माध्यम से केंद्र और प्रदेश की मिलने वाली योजनाओं के लाभ के साथ उन्हें कौन सा रोजगार या नौकरी मिली है। इस प्रक्रिया को भी हम तकनीकी के माध्यम से जोड़ने के लिए सरकार ने अपना कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

Mann Ki Baat भारतीय स्टार्ट-अप लगा रहे लंबी छलांग : PM Modi

वर्ष 1947 में नेशनल ऐवरेज के बराबर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय थी: सीएम

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा देने का बेहतर प्रयास हुआ है। वर्ष 1947 में नेशनल ऐवरेज के बराबर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय थी, लेकिन धीरे-धीरे राजनीतिक संक्रमण का ऐसा दौर देखने को मिला, जिसने नौजवानों को पलायन करने के लिए मजबूर किया। गरीबी आने लगी, किसान आत्महत्या करने लगे, दंगों की श्रृंखला शुरू हुई, लेकिन हमें पिछले पांच वर्षों में प्रदेश की अर्थव्यवस्था और प्रति व्यक्ति आय को दुगुने करने में सफलता मिली। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश 14वें से दूसरे नंबर पर आया है। यह पीएम के विजन को जमीनी धरातल पर उतरता हुआ दिखाई देता है। आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश है।

राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को दिया जा रहा निशुल्‍क प्रशिक्षण

नए भारत का नया उत्तर प्रदेश तैयार है: योगी (CM Yogi)

उन्होंने कहा कि नई सरकार में रामनवमी और हनुमान जयंति का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। रमजान के महीने में अलविदा के दिन सड़कों पर नमाज न होना पहली बार संभव हो पाया है। नमाज के लिए स्थान निर्धारित है, वहीं पर धार्मिक कार्यक्रम हो पाएंगे। सड़कों पर नहीं होंगे। 70 हजार से अधिक माइक धर्म स्थलों से उतरना और 60 हजार से अधिक माइक के आवाज अपने आप परिसर तक सीमित स्वत: स्फूर्त भाव से हुए हैं। इस विश्वास को आगे बढ़ाने के लिए नए भारत का नया उत्तर प्रदेश तैयार है, जो एक मजबूती के साथ अपनी नई पहचान के लिए प्रस्तुत है।

Related Post

UPSIDA

UP : यूपीलीडा का यूपीसीडा में विलय, अधिसूचना जारी

Posted by - March 6, 2021 0
लखनऊ । औद्यौगिक विकास विभाग ने लखनऊ औद्योगिक विकास प्राधिकरण यानी यूपीलीडा का यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण यानी यूपीसीडा…

अनुराग ठाकुर ने सपा पर बोला हमला, कहा- बिजली न देने वाले भला कैसे दे सकते हैं मुफ्त बिजली

Posted by - February 5, 2022 0
लखनऊ। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आम…