AK Sharma

नगर आयुक्त द्वारा जनसुनवाई में 653 शिकायते निस्तारित: एके शर्मा

27 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि प्रदेश के सभी नगर निगमों में ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार आज दिनांक 26 जुलाई, 2022 मंगलवार को नगर आयुक्त के स्तर पर हुयी जनसुनवाई में 76 समस्याओं का निस्तारण किया गया।

उन्होंने बताया कि आज की हुयी जनसुनवाई मे कुल 209 शिकायते प्राप्त हुयी, जिसमें से 76 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है और शेष 133 शिकायतें लम्बित है, जिसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र ही इस संबध में कार्यवाही के निर्देश दिये गये है।

श्री शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि इसी प्रकार सम्भव की व्यवस्था के तहत 25 जुलाई सोमवार को अधिशासी अधिकारियो के स्तर पर नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में हुयी  जनसुनवाई में 695 शिकायतें प्राप्त हुयी। जिसमें से 653 शिकायतों का निस्तारण मौकें पर ही कर दिया गया और शेष 42 शिकायतों के निस्तारण के संबंध में शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में लोगों की सीवर लाईन, नालियों की मरम्मत, अवैध अतिक्रमण व कब्जे, हाईमास्क लाईट एवं कूड़ा उठान आदि से सम्बन्धित समस्याओं को अधिकारियों द्वारा सुना गया।

एके शर्मा ने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

नगर विकास मंत्री  (AK Sharma) ने कहा कि ‘सम्भव’ की व्यवस्था से लोगों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण के प्रयास किये जा रहे है। फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान स्थानीय स्तर पर नहीं हो पायेगा ऐसे मामलों को महीने के प्रथम बुधवार को स्वयं मेरे द्वारा सुनवाई की जायेगी।

उन्होने कहा कि लोगों के लिए एक पारदर्शी एवं जबावदेह व्यवस्था बनाई गयी है। जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान त्वरित गति से होगा। समस्याओं के समाधान से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन भी किया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारत के पुनर्निर्माण में भागीरथ योगदान है : ऊर्जा मंत्री

Related Post

MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना संकट : मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद बोले PM, लापरवाही न करें,महामारी को रोकना है जरूरी

Posted by - March 17, 2021 0
नई दिल्ली । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों…
Sanjay Raout

महाराष्ट्र : सामना में लेख पर घिरे संजय राउत को अजित पवार और नवाब मलिक ने दी नसीहत

Posted by - March 28, 2021 0
मुंबई। शिवसेना के मुखपत्र सामना में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे और गृह मंत्री अनिल देशमुख के संबंध के बारे…
Medical colleges

मेडिकल कॉलेजों में 30 करोड़ रुपए और खर्च कर इंस्टाल कराए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट

Posted by - July 5, 2022 0
लखनऊ: चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम का असर दिखने लगा है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों…