मुकेश अंबानी की RIL की रैंकिंग में हुआ इजाफा

365 0

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को ग्लोबल ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म यूबीएस ने अपने पहले के ‘न्यूट्रल’ टैग से ‘बाय’ रेटिंग में अपग्रेड कर दिया है। एक रिपोर्ट में यूबीएस के विश्लेषकों ने कहा कि आरआईएल तीनों क्षेत्रों— ऊर्जा, उपभोक्ता खुदरा और जियो विकास की ओर बढ़ रहा है।  इस महीने अब तक आरआईएल के शेयर की कीमत अभी लगभग 2,050 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है।

यूबीएस का मानना ​​है कि ऊर्जा की मांग में सुधार, डिजिटल प्लेटफॉर्म का रैंप-अप, नए स्टोर के दोबारा खुलने और जियोफोन नेक्स्ट के लॉन्च होने से आरआईएल के लिए विकास की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।  UBS ने कंपनी के स्टॉक के लिए 2,500 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

रिफाइनिंग मार्जिन में रिकवरी से रिलायंस के ऑयल-टु-केमिकल्स बिजनेस में भी फाइनेंशियल ईयर 2024 तक की अवधि में तेजी आने की संभावना है। कंपनी मौजूदा वित्तीय वर्ष में सऊदी अरामको के साथ अपनी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप को आगे बढ़ा सकती है।  इससे रिलायंस के न्यू एनर्जी में 10 अरब डॉलर के इनवेस्टमेंट में मदद मिलेगी।  हालांकि, इस डील के वैल्यूएशन और शर्तों के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है।

UBS का मानना है कि जियो फोन नेक्स्ट के लॉन्च और किफायती टैरिफ के साथ बंडल्ड प्लान्स से कंपनी के टेलीकॉम बिजनेस में तेजी आ सकती है। जियो का एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 8-10 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।

यूपी गेट पर शाम तक नहीं पहुंची ममता बनर्जी, इंटेलिजेंस एजेंसियां रही शतर्क

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) रीटेल बिजनस में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए नए प्लान बनाने में लगे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जल्द ही जस्ट डायल (Just Dial) को खरीद सकती है। इसके लिए बातचीत चल रही है. यह सौदा 80 से 90 करोड़ डॉलर के बीच होने की उम्मीद है।

Related Post

गुजरात से शुरू होगा रिलायंस का ई-कॉमर्स कारोबार-मुकेश अंबानी

Posted by - January 18, 2019 0
गांधीनगर। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने ई-कॉमर्स मॉडल को सबसे पहले गुजरात में आजमाएंगे। अंबानी प्रभावशाली तरीके…
Piyush Goyal

‘प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव स्कीम फॉर फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री’ में 10,900 करोड़ रुपए की सब्सिडी मंजूर

Posted by - March 31, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में…