‘मुद्दों पर चर्चा करने से इनकार कर BJP लोकतंत्र को दबा रही’- चिदंबरम

382 0

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सदन में चर्चा नहीं करने के लिए सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक बयान में कहा- विपक्ष द्वारा उठाए गए मामलों पर सरकार द्वारा जिद्दी रवैया अपनाकर चर्चा करने से इनकार करने से संसद में गतिरोध है। उन्होंने कहा- बीजेपी सदस्यों के उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के कारण, एक संसदीय समिति बाधित हो गई है

पी. चिदंबरम ने आशंका जताई कि संसदीय समिति शायद भंग होने की राह पर है। 15 अगस्त को क्या मनाया जाएगा? एक कमजोर लोकतंत्र? पेगासस जासूसी विवाद के मुद्दे पर एक संयुक्त विपक्ष संसद में सरकार पर हमलावर है, और पेगासस, कृषि कानून जैसे मुद्दे पर बात की मांग कर रहा।

उन्होंने कहा, “भाजपा सदस्यों के उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के कारण, एक संसदीय समिति बाधित हो गई है और शायद भंग होने की राह पर है। 15 अगस्त को क्या मनाया जाएगा? एक कमजोर लोकतंत्र?”पेगासस जासूसी विवाद के मुद्दे पर एक संयुक्त विपक्ष संसद में सरकार पर हमलावर रही है।

सामूहिक दुष्कर्म मामले पर भाजपा सीएम का अटपटा बयान, बोले- रात में क्यों निकली थीं

विपक्षी सांसदों ने दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है।लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर और मनीष तिवारी पहले ही स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस भेज चुके हैं।हंगामे के बीच बुधवार को सिर्फ किशोर न्याय विधेयक पारित हो सका। विपक्ष ने बार-बार स्थगन को मजबूर किया और लोकसभा में कई विपक्षी सदस्यों ने कागजात फाड़ दिए।

Related Post

Ayodhya

प्रदर्शनी में अयोध्‍या के भव्‍य दिव्‍य राममंदिर की बिखरी अलौकिक छटा

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम की पावन जन्‍मभूमि…श्रीराम (Shree RAM) के चरणों को स्‍पर्श करती सलिल सरयू… करोड़ों लोगों की आस्‍था…

लखनऊ पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिये AI आधारित तकनीक का किया अनूठा प्रयोग

Posted by - February 4, 2021 0
महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने एक अनूठा प्रयोग किया है। लखनऊ पुलिस…
Yoga Day

प्रधानाध्यापक और शिक्षकों समेत छात्र करेंगे योगाभ्यास, फल और मिष्ठान का होगा वितरण

Posted by - June 14, 2023 0
लखनऊ। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर उत्तर प्रदेश के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक…