LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार

LAC पर तनाव घटने से उछला शेयर बाजार, 519 अंकों की छलांग के साथ सेंसेक्स 35,430 पर बंद

252 0

नई दिल्ली। चीन गलवान में पीछे हटने को तैयार हो गया है। सोमवार को हुई दोनों पक्षों की बातचीत सकारात्मक रही है। भारत-चीन में तनाव घटने से शेयर बाजार लगातार मजबूती के साथ बंद हुआ।

वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और विदेशी कोषों का प्रवाह जारी रहने से घरेलू शेयर बाजार को समर्थन मिला

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 519 अंकों की छलांग के साथ 35,430 के स्तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 160 अंकों बी बढ़त के साथ 10,471 के स्तर पर । विश्लेषकों के मुताबिक वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और विदेशी कोषों का प्रवाह जारी रहने से घरेलू शेयर बाजार को समर्थन मिला है। बता दें सोमवार को सेंसेक्स 179.59 अंकों की बढ़त के साथ 34,911.32 के स्तर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी 10,311.20 के स्तर पर। निफ्टी में 66.80 अंकों की उछाल देखी गई थी।

काशी में 218 साल बाद टूटी परंपरा, नहीं हुआ भगवान जगन्नाथ रथयात्रा का भ्रमण

बीएसई पर सेंसेक्स में बजाज फाइनेंस 9.26 फीसद उछला तो वहीं एलएंडटी में करीब पौने सात फीसद की बढ़त रही

बीएसई पर सेंसेक्स में बजाज फाइनेंस 9.26 फीसद उछला तो वहीं एलएंडटी में करीब पौने सात फीसद की बढ़त रही। बढ़त के साथ बंद होने वाले स्टॉक में इन्फोसिस, एचसीएल टेक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स, पावरग्रिड, एचसीएल टेक, टाटा स्टील, एनटीपीसी, नेस्ले, एचडीएफसी और एसबीआई के स्टॉक रहे। रिलायंस, एयरटेल और मारुति नुकसान के साथ बंद हुए।

अगर सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें आज सभी सेक्टर हरे निशान पर बंद हुए

अगर सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें आज सभी सेक्टर हरे निशान पर बंद हुए। निफ्टी बैंक, ऑटो , आईटी,फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल, प्राइवेट बैंक, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक और रियलटी इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुए। वहीं अगर निफ्टी टॉप गेनर की बात करें बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी और हिन्डालको के स्टॉक टॉप फाइव में रहे। वहीं रिलायंस, एयरटेल, मारुति और वेदांता टॉप लूजर की लिस्ट में हैं।

रुपया मंगलवार को आरंभिक आंकड़ों के हिसाब से डॉलर के मुकाबले 37 पैसे सुधरकर 75.66 पर बंद हुआ

रुपया मंगलवार को आरंभिक आंकड़ों के हिसाब से डॉलर के मुकाबले 37 पैसे सुधरकर 75.66 पर बंद हुआ। विदेशी पूंजी के लगातार निवेश और घरेलू शेयर बाजारों के ऊंचे रुख से रुपये को समर्थन मिला। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार अन्य वैश्विक मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के अस्थिर रहने से भी भारतीय मुद्रा को समर्थन मिला।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 75.86 के मजबूत रुख के साथ खुला। कारोबार के दौरान इसने 75.65 के उच्चतम और 75.89 के निचले स्तर को छुआ।अंत में कारोबार समाप्ति पर यह पिछले बंद के मुकाबले 37 पैसे की मजबूती के साथ 75.66 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 76.03 पर बंद हुआ था। स बीच वैश्विक बाजार में ब्रेंट कच्चा तेल का भाव 0.67 प्रतिशत चढ़कर 43.37 डॉलर प्रति बैरल रहा।

Loading...
loading...

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं-नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेकर बीजेपी राष्ट्रीय समस्या पर दे ध्यान

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। मायावती…