सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पहुंचा न्यायिक अधिकारी हत्या मामला, झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

326 0

झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद में बुधवार को जिला जज उत्‍तम आनंद की कथित हत्‍या के मामले में गुरुवार को स्‍वत: संज्ञान लिया है। सुप्रीम कोर्ट प्रधान न्यायाधीश ने सिंह से कहा, “हमें घटना के बारे में पता है और एससीबए के प्रयासों की हम सराहना करते हैं।”उन्होंने कहा- झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से बात हुई है, उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है, वहां मामला चल रहा है।

पीठ ने कहा कि फिलहाल मामले में शीर्ष अदालत का हस्तक्षेप जरूरी नहीं है क्योंकि उच्च न्यायालय मामले का पहले ही संज्ञान ले चुका है। बता दें कि उत्तम आनंद बुधवार की सुबह मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तभी पीछे से आई एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। मामले में साजिशन मर्डर का एंगल बताया जा रहा है।

‘मुद्दों पर चर्चा करने से इनकार कर BJP लोकतंत्र को दबा रही’- चिदंबरम

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि धनबाद में एक न्यायिक अधिकारी की हत्या से जुड़े मामले का झारखंड के मुख्य न्यायाधीश संज्ञान ले चुके हैं और मामले में संबंधित अधिकारी को पेश होने का निर्देश दिया गया है।  प्रधान न्यायाधीश एन. वी. रमण और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने यह बात कही उस समय की जब सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने इस घटना का उल्लेख किया और कहा कहा कि यह न्यायपालिका पर ”निर्लज्ज हमला” है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने किया गंगा पूजन, अयोध्या के लिए गंगाजल कलश यात्रा को किया रवाना

Posted by - January 15, 2024 0
हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को मकर संक्रान्ति के अवसर पर, आगामी 22 जनवरी,2024 को अयोध्या…