SS Sandhu

चारधाम की यात्रा में धोखाधड़ी व काला बाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: एसएस संधू

122 0

देहरादून। चारधाम की यात्रा (Chaardham Yatra) में यात्रियों के टिकटों की बुकिंग तथा अन्य मामलों में धोखाधड़ी और काला बाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश सोमवार को उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने दी है।

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने केदारनाथ हेली सेवा के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन देखते हुए बहुत अधिक संख्या में यात्रियों के आने की संभावना है। यात्रियों को कम से कम परेशानियां हों, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

मुख्य सचिव ने कहा कि कालाबाजारी रोकने के लिए अधिक से अधिक आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाए। इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ एफआईआर करवायी जाए। उन्होंने आईआरसीटीसी के साथ ही उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण द्वारा भी लगातार अनुश्रवण की आवश्यकता बताई है।

25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को समय सीमा में उपलब्ध कराएं ऋण : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने चारधाम यात्रा से सम्बन्धित सभी जनपदों को आवश्यकतानुसार प्रशिक्षित पीआरडी जवान उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग को भी निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने शिकायतों के निस्तारण एवं रिफंड के लिए 24×7 व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यात्रियों को नकली वेबसाइटों और साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के भी निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार,सचिव दिलीप जावलकर एवं अपर सचिव नागरिक उड्डयन सी.रविशंकर सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Mukul Roy

बंगाल चुनाव के लिए BJP उम्मीदवारों की सूची की जारी, मुकुल रॉय कृष्णा नगर उत्तर से लड़ेंगे चुनाव

Posted by - March 18, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने बंगाल चुनाव के लिए पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण के उम्मीदवारों की सूची…
आशुतोष टंडन

जन विश्वास जीतते हुये सीवर नेटवर्क संबंधी शिकायतों जल्द हो निस्तारण: आशुतोष टंडन

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। यूपी के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने गुरुवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्रणाली, संबंधित इन्फ्रास्टेक्चर व सीवर नेटवर्क का…
स्मृति इरानी

पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का सपना सिर्फ मोदी का नहीं यह पूरे देश का है : स्मृति ईरानी

Posted by - February 22, 2020 0
लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में आर्थिक स्तर पर बहुत सारी चुनौतियां हैं, लेकिन वित्त मंत्री…