SS Sandhu

चारधाम की यात्रा में धोखाधड़ी व काला बाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: एसएस संधू

92 0

देहरादून। चारधाम की यात्रा (Chaardham Yatra) में यात्रियों के टिकटों की बुकिंग तथा अन्य मामलों में धोखाधड़ी और काला बाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश सोमवार को उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने दी है।

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने केदारनाथ हेली सेवा के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन देखते हुए बहुत अधिक संख्या में यात्रियों के आने की संभावना है। यात्रियों को कम से कम परेशानियां हों, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

मुख्य सचिव ने कहा कि कालाबाजारी रोकने के लिए अधिक से अधिक आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाए। इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ एफआईआर करवायी जाए। उन्होंने आईआरसीटीसी के साथ ही उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण द्वारा भी लगातार अनुश्रवण की आवश्यकता बताई है।

25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को समय सीमा में उपलब्ध कराएं ऋण : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने चारधाम यात्रा से सम्बन्धित सभी जनपदों को आवश्यकतानुसार प्रशिक्षित पीआरडी जवान उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग को भी निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने शिकायतों के निस्तारण एवं रिफंड के लिए 24×7 व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यात्रियों को नकली वेबसाइटों और साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के भी निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार,सचिव दिलीप जावलकर एवं अपर सचिव नागरिक उड्डयन सी.रविशंकर सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

CM Dhami

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सीएम धामी बोले- यह मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र

Posted by - April 8, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि कांग्रेस हमेशा राष्ट्रवाद से ज्यादा तुष्टिकरण और वोट बैंक को…
महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

कोरोना इफेक्ट : महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

Posted by - May 12, 2020 0
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर्स को कोरोना वायरस…