SS Sandhu

चारधाम की यात्रा में धोखाधड़ी व काला बाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: एसएस संधू

90 0

देहरादून। चारधाम की यात्रा (Chaardham Yatra) में यात्रियों के टिकटों की बुकिंग तथा अन्य मामलों में धोखाधड़ी और काला बाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश सोमवार को उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने दी है।

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने केदारनाथ हेली सेवा के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन देखते हुए बहुत अधिक संख्या में यात्रियों के आने की संभावना है। यात्रियों को कम से कम परेशानियां हों, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

मुख्य सचिव ने कहा कि कालाबाजारी रोकने के लिए अधिक से अधिक आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाए। इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ एफआईआर करवायी जाए। उन्होंने आईआरसीटीसी के साथ ही उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण द्वारा भी लगातार अनुश्रवण की आवश्यकता बताई है।

25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को समय सीमा में उपलब्ध कराएं ऋण : मुख्य सचिव

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने चारधाम यात्रा से सम्बन्धित सभी जनपदों को आवश्यकतानुसार प्रशिक्षित पीआरडी जवान उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग को भी निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने शिकायतों के निस्तारण एवं रिफंड के लिए 24×7 व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यात्रियों को नकली वेबसाइटों और साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के भी निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार,सचिव दिलीप जावलकर एवं अपर सचिव नागरिक उड्डयन सी.रविशंकर सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Mussoorie Restructuring Water Supply Scheme

मसूरी पुनगर्ठन जल आपूर्ति योजना हेतु 56.46 करोड़ रूपये की विशेष सहायता अनुदान स्वीकृत

Posted by - June 6, 2023 0
देहारादून। भारत सरकार द्वारा मसूरी पुनगर्ठन जल आपूर्ति योजना (Mussoorie Restructuring Water Supply Scheme) हेतु 56.46 करोड़ रूपये की विशेष…
CM Dhami

सीएम धामी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत महिला लाभार्थियों से किया संवाद

Posted by - January 15, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को सचिवालय से वर्चुअल माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत…