Mithali Raj

महिला क्रिकेट पर मिताली राज ने जताई चिंता, ट्रेनिंग पर उठाए सवाल

1044 0

नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने चिंता ​जताते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि वे किस लिए ट्रेनिंग कर रही हैं?

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां प्रभावित हुई है। अभी भी महिला टीम के कार्यक्रम को लेकर कोई फैसला लिया नहीं ला जा सका है। हालांकि पुरुष टीम आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में है, जबकि वर्ष के आखिर में उनका ऑस्ट्रेलिया दौरा भी होना है। लेकिन महिला टीम के दौरे को लेकर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ है।

मिताली ने कहा कि भविष्य को लेकर टीम चिंतित हैं, क्योंकि अभी हमें नहीं पता कि हम किस लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। इसके लिए एक उद्देश्य की जरुरत है। इससे पहले अगर हमें कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी होती थी। वह विदेशी दौरा होता था तो हम उसके अनुरुप तैयारी करते थे। अगर घरेलू सीरीज होती थी तो उस हिसाब से तैयारी करते थे, लेकिन अभी हमें नहीं पता कि हम किस लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं।

कब्ज और डायबिटीज से दूर करेगा मेथी का साग, जानें इसके फायदे

उन्होंने कहा कि कई बार हमें लगता है कि अगर कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट, अंतरराष्ट्रीय सीरीज या घरेलू कार्यक्रम नहीं है। तो ट्रेनिंग करने का कोई उद्देश्य ही नहीं है, लेकिन इस दौरान एक सकारात्मक बात यह हुई है कि हमें धीरे-धीरे बेहतर सुविधा मिल रही है।

वनडे कप्तान ने कहा कि यहां भी समय की पाबंदी आ गयी है। इससे पहले हम जाकर बल्लेबाजी करते थे और हमारे पास 15-15 नेट गेंदबाज होते थे और हम एक से दो घंटे तक बल्लेबाज कर सकते थे।

डीजल फिर हुआ सस्ता, जानें चार दिनों में कितने घटे दाम?

मिताली ने कहा कि अभी आपको समय के साथ सब करना होगा और हो सकता है कि नेट गेंदबाजों की संख्या भी घट जाएं और दो-तीन गेंदबाज ही मौजूद हों। यह परिवर्तन है जिसे मौजूदा खिलाड़ियों को स्वीकार करना है, लेकिन मुझे लगता है कि एक समय हम मैच खेलेंगे। उन्होंने कहा कि इसलिए टीम के खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Related Post

अर्थ तत्व चिटफंड घोटाला: CBI ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव को किया गिरफ्तार

Posted by - September 19, 2019 0
नई दिल्ली। ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आशीर्वाद बेहेरा को अर्थ तत्व चिटफंड घोटाले मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार…
Ranchi

रांची में विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने से दो की मौत, लगाया कर्फ्यू

Posted by - June 11, 2022 0
रांची: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad)…

नुसरत जहां सिंदूर लगाकर भारतीय संस्कृति को कर रही शर्मसार, पार्टी से निलंबित किया जाए- दिलीप घोष

Posted by - June 23, 2021 0
बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी टूटती शादी, प्रेग्ननेंसी और अफेयर को लेकर चर्चा में…