राजधानी लखनऊ में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन

राजधानी लखनऊ में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन

555 0

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद ब्लाक परिसर में उत्तर प्रदेश सरकार के उपलब्धियों के साथ चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मिशन शक्ति कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर मुख्य अतिथि विधायक जय देवी और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणता ऐश्वर्या ने शुभारंभ किया।विधायक जय देवी कौशल ने बताया कि वैसे तो नारी सशक्तीकरण के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना काफी कारगर साबित हो रही है। यह बेटियों की पढ़ाई से लेकर आत्मनिर्भर बनाने तक कार्य कर रही है। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की लड़कियों की शिक्षा और उनके अच्छे भविष्य के लिए यह योजना चलाई जा रही है। योजना में बेटियों की शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों का ही ख्याल रखा जाता है।

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत एक समारोह का आयोजन

बीडीओ संस्कृता मिश्रा ने बताया कि सरकार की मिशन शक्ति महिलाओं को सुरक्षा,सम्मान के साथ आत्मनिर्भर बना रही है। शहर से लेकर गांव तक एक ओर जहां महिलाओें में सुरक्षा के लिए आत्मविश्वास पैदा किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एनआरएलएम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।

विधायक की स्टीकर लगी होन्डा सिटी कार और नकली पिस्टल बरामद

इनके प्रशिक्षण,फंडिग से लेकर मार्केटिग तक का कार्य एनआरएलएम कर रहा है। इस अवसर पर तहसीलदार शंभू शरण,बीडीओ संस्कृता मिश्रा,बीडीओ माल प्रतिभा जयसवाल यूनिसेफ से शालिनी अग्निहोत्री,सीडीपीओ निरुपमा,एजीबी बैंक मैनेजर सतीश कुमार,बीएमएम देवेंद्र ने महिला सशक्तीकरण संबंधी विभागीय योजनाओं से महिलाओं को अवगत कराया।कार्यक्रम में विधायक ने समूह  की लगभग डेढ़ दर्जन महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित कर उत्साहवर्धन किया।

 

 

 

Related Post

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई पहचान

Posted by - September 26, 2021 0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर को हुई गोलीबारी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने…
Jamrani Dam Project

जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत सम्मिलित

Posted by - October 18, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने जमरानी बांध परियोजना (Jamrani Dam Project) को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के…
CM Dhami

सीएम धामी ने अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई के दिए निर्देश

Posted by - January 17, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) द्वारा अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशन…