प्रवासी मजदूरों की हालत

प्रवासी मजदूरों की हालत देख दुखी हुईं ये एक्ट्रेस, कविता के माध्यम से बयां किया दर्द

150 0

मुंबई। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस की मुसीबत से जूझ रहा है। कोविड-19 के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए लॉकडाउन किया गया था, लेकिन इसके बाद भी कोरोना केस तो कम नहीं हुए। बल्कि कई नई चुनौतियां सामने आकर खड़ी हो गईं।

इस दौरान सबसे बड़ी परेशानी का सामना प्रवासी मजदूरों को उठाना पड़ा, जो मजबूरी के हालातों में हजारों किलोमीटर पैदल चलकर घर तक का सफर करने को मजबूर हो गए। हालांकि उनकी मदद के लिए सरकार के साथ-साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स भी आगे आए हैं। वहीं अब प्रवासी मजदूरों के हालातों को बयान करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने एनीमेशन के माध्यम से एक इमोशनल कविता शेयर की है।

कविता के बोल हैं- हम तो बस प्रवासी हैं, क्‍या इस देश के वासी हैं…

हाल ही में तापसी पन्नू ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो प्रवासी मजदूरों के खराब हालातों को बयान करती तापसी पन्नू ने एक कविता सुनाई है। इस कविता में शब्दों के जरिए दिल को झंकझोर देने वाली बातें कही गई हैं। इस कविता के बोल हैं- हम तो बस प्रवासी हैं, क्‍या इस देश के वासी हैं… यहां देखें तापसी की इमोशनल कविता का वीडियो-

View this post on Instagram

A series of pictures that probably will never leave our mind. The lines that will echo in our head for a long time. This pandemic was worse than just a viral infection for India. हमारे दिल से , आपके दिल तक, उन हज़ारों दिलों के लिए जो शायद हम सब ने तोड़े हैं । #Pravaasi #CovidInIndia

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- ‘तस्वीरों की वो श्रृंखला जो शायद हमारे दिमाग से कभी नहीं जाएगी

तापसी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- ‘तस्वीरों की वो श्रृंखला जो शायद हमारे दिमाग से कभी नहीं जाएगी। वह पंक्तियां जो हमारे अंदर लंबे समय तक दोहराई जाती रहेंगी। ये महामारी भारत के लिए एक वायरल संक्रमण से कई कहीं ज्यादा बदतर थी। हमारे दिल से , आपके दिल तक, उन हज़ारों दिलों के लिए जो शायद हम सब ने तोड़े हैं’….तापसी ने चंद ही लाइनों में प्रवासी मजदूरों की हालत पर अपने दुख को बखूबी बयान किया है।

बता दें कि देश में मौजूदा हालातों के दौरान बाकी सेलेब्स की तरह तापसी भी अपने घर पर ही समय बिताती देखी गई हैं। उन्होंने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स को न सिर्फ फॉलो किया बल्कि सोशल मीडिया पर जुड़े हुए लोगों को भी पोस्ट के जरिए कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए जागरुक किया है।

Loading...
loading...

Related Post

क्रिसमस ट्री

Merry Christmas: क्रिसमस ट्री सजाते समय इन बातों का ध्यान न रखने से होता है बड़ा दोष

Posted by - December 23, 2019 0
लाइफस्टाइल डेस्क। वैसे तो क्रिसमस का त्यौहार हर कोई मनाता हैं। लेकिन इसाई धर्म को मानने वाले लोग क्रिसमस का…