मिसबाह का पीसीबी पर बड़ा आरोप, कहा- यहां बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम

255 0

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक ने पीसीबी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सिस्टम में बलि के बकरे तलाशे जाते हैं। और पाकिस्तान क्रिकेट में तब तक कोई सुधार नहीं होगा, जब तक वह व्यवस्था में बदलाव नहीं करेगा और बलि का बकरा ढूंढने की आदत बंद नहीं करेगा।

हमारे पास समय या संयम नहीं

मिस्बाह ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ नहीं बदलने वाला, क्योंकि समस्यायें तो व्यवस्था में अंदर तक गहरी हो चुकी हैं। समस्या यह है कि हमारा क्रिकेट केवल नतीजे देखता है और आगे की योजना और व्यवस्था में सुधार करने के लिए हमारे पास समय या संयम नहीं है।

मिसबाह ने कहा, हमें अपने खिलाड़ियों को डोमेस्टिक लेवल पर बेहतर बनाना होगा और उनकी स्किल्स डेवलपमेंट पर ध्यान देना होगा। हमें रिजल्ट्स चाहिए होते हैं और अगर रिजल्ट हमारे मन मुताबिक नहीं मिलता तो हम बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं।

कॉस्मेटिक सर्जरी से कुछ हासिल नहीं होगा

उन्होंने आगे कहा, दुर्भाग्य से पाकिस्तान क्रिकेट में बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम बन गया है। कोई भी मैच या सीरीज हारने के बाद हम अपना चेहरा बचाने के लिए कोई बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं। अगर इस तरह से हम कॉस्मेटिक सर्जरी ही करते रहेंगे, तो इससे कुछ हासिल नहीं होगा। आप खिलाड़ी बदल सकते हैं कोच बदल सकते हैं, लेकिन अंत में जो दिक्कत है वह बनी रहेगी।

मिस्बाह ने साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति के काम करने के तरीके और जिस तरह से टी20 विश्व कप टीम में बदलाव किये, उसकी भी काफी आलाचेना की। उन्होंने कहा, क्या हो रहा है? पहले आप कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में शामिल करते हो और फिर 10 दिन बाद आप यू्-टर्न लेकर बाहर किये गये खिलाड़ियों को वापस लाते हो। बता दें कि शुरूआती 15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किए।

 

Related Post

England

IND vs ENG 5th Test: द्रविड़-बुमराह का रूट-बेयरस्टो ने तोडा सपना, इंग्लैंड ने रचा इतिहास

Posted by - July 5, 2022 0
नई दिल्ली: बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत (India) के खिलाफ इंग्लैंड (England) के जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार…