मिसबाह का पीसीबी पर बड़ा आरोप, कहा- यहां बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम

34 0

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक ने पीसीबी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सिस्टम में बलि के बकरे तलाशे जाते हैं। और पाकिस्तान क्रिकेट में तब तक कोई सुधार नहीं होगा, जब तक वह व्यवस्था में बदलाव नहीं करेगा और बलि का बकरा ढूंढने की आदत बंद नहीं करेगा।

हमारे पास समय या संयम नहीं

मिस्बाह ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ नहीं बदलने वाला, क्योंकि समस्यायें तो व्यवस्था में अंदर तक गहरी हो चुकी हैं। समस्या यह है कि हमारा क्रिकेट केवल नतीजे देखता है और आगे की योजना और व्यवस्था में सुधार करने के लिए हमारे पास समय या संयम नहीं है।

मिसबाह ने कहा, हमें अपने खिलाड़ियों को डोमेस्टिक लेवल पर बेहतर बनाना होगा और उनकी स्किल्स डेवलपमेंट पर ध्यान देना होगा। हमें रिजल्ट्स चाहिए होते हैं और अगर रिजल्ट हमारे मन मुताबिक नहीं मिलता तो हम बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं।

कॉस्मेटिक सर्जरी से कुछ हासिल नहीं होगा

उन्होंने आगे कहा, दुर्भाग्य से पाकिस्तान क्रिकेट में बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम बन गया है। कोई भी मैच या सीरीज हारने के बाद हम अपना चेहरा बचाने के लिए कोई बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं। अगर इस तरह से हम कॉस्मेटिक सर्जरी ही करते रहेंगे, तो इससे कुछ हासिल नहीं होगा। आप खिलाड़ी बदल सकते हैं कोच बदल सकते हैं, लेकिन अंत में जो दिक्कत है वह बनी रहेगी।

मिस्बाह ने साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति के काम करने के तरीके और जिस तरह से टी20 विश्व कप टीम में बदलाव किये, उसकी भी काफी आलाचेना की। उन्होंने कहा, क्या हो रहा है? पहले आप कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में शामिल करते हो और फिर 10 दिन बाद आप यू्-टर्न लेकर बाहर किये गये खिलाड़ियों को वापस लाते हो। बता दें कि शुरूआती 15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किए।

 

Related Post

महिला हॉकी टीम की ‘वॉल’ : नौ गोल शॉट बचाकर भारत के लिए दीवार बनीं सविता

Posted by - August 2, 2021 0
भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में…

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया और कोहली की बादशाहत कायम

Posted by - January 21, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क।भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा…

Australian Open : मेदवेदेव ने सितसिपास को हराकर फाइनल में बनाई जगह

Posted by - February 19, 2021 0
मेलबर्न : रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के समीफाइनल में स्टेफानोस…
श्रीलंका

द. अफ्रीका ने दूसरे वन-डे में श्रीलंका को 113 रन से हराया,वन-डे सीरीज में 2-0 की बना ली बढ़त

Posted by - March 7, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। क्विंटन डी कॉक (94) की बेहतरीन पारी और कागिसो रबाडा (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *