मिसबाह का पीसीबी पर बड़ा आरोप, कहा- यहां बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम

85 0

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक ने पीसीबी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सिस्टम में बलि के बकरे तलाशे जाते हैं। और पाकिस्तान क्रिकेट में तब तक कोई सुधार नहीं होगा, जब तक वह व्यवस्था में बदलाव नहीं करेगा और बलि का बकरा ढूंढने की आदत बंद नहीं करेगा।

हमारे पास समय या संयम नहीं

मिस्बाह ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ नहीं बदलने वाला, क्योंकि समस्यायें तो व्यवस्था में अंदर तक गहरी हो चुकी हैं। समस्या यह है कि हमारा क्रिकेट केवल नतीजे देखता है और आगे की योजना और व्यवस्था में सुधार करने के लिए हमारे पास समय या संयम नहीं है।

मिसबाह ने कहा, हमें अपने खिलाड़ियों को डोमेस्टिक लेवल पर बेहतर बनाना होगा और उनकी स्किल्स डेवलपमेंट पर ध्यान देना होगा। हमें रिजल्ट्स चाहिए होते हैं और अगर रिजल्ट हमारे मन मुताबिक नहीं मिलता तो हम बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं।

कॉस्मेटिक सर्जरी से कुछ हासिल नहीं होगा

उन्होंने आगे कहा, दुर्भाग्य से पाकिस्तान क्रिकेट में बलि का बकरा ढूंढ़ना एक नियम बन गया है। कोई भी मैच या सीरीज हारने के बाद हम अपना चेहरा बचाने के लिए कोई बलि का बकरा ढूंढ़ने लग जाते हैं। अगर इस तरह से हम कॉस्मेटिक सर्जरी ही करते रहेंगे, तो इससे कुछ हासिल नहीं होगा। आप खिलाड़ी बदल सकते हैं कोच बदल सकते हैं, लेकिन अंत में जो दिक्कत है वह बनी रहेगी।

मिस्बाह ने साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति के काम करने के तरीके और जिस तरह से टी20 विश्व कप टीम में बदलाव किये, उसकी भी काफी आलाचेना की। उन्होंने कहा, क्या हो रहा है? पहले आप कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में शामिल करते हो और फिर 10 दिन बाद आप यू्-टर्न लेकर बाहर किये गये खिलाड़ियों को वापस लाते हो। बता दें कि शुरूआती 15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किए।

 

Related Post

IPL नीलामी में नहीं होंगे गेल, स्टार्क, स्टोक्स, वोक्स, सैम कुरेन और आर्चर

Posted by - January 22, 2022 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन…
MS Dhoni

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है धोनी, नेट्स पर लगाए लंबे-लंबे छक्के

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। आईपीएल-14 में आज सत्र का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ऐतिहासिक…