पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई, कहा- भारत ने आज रचा इतिहास

275 0

नई दिल्ली। देश ने आज गुरुवार को 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के आंकड़े को छू लिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है, भारत ने आज इतिहास रचा है। हम 130 करोड़ भारतीय आज भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

वहीं कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और वहां स्वास्थ्य कर्मियों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें वह स्वास्थ्य कर्मियों को Thumbs Up दे रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने आरएमएल अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने वहां मौजूद हेल्थ वर्कर्स का उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा पीएम उस शख्स से भी मिले जिसको 100 करोड़वां टीका लगा।

मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रहे हैं- पीएम मोदी

वहीं झज्जर एम्स में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि आज का यह 21 अक्टूबर का दिन इतिहास में दर्ज हो गया है। उन्होंने देशवासी को बधाई देते हुए कहा कि भारत ने कुछ समय पहले ही सौ करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि सौ साल बाद आई कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में देश के पास अब सौ करोड़ वैक्सीन डोज का मजबूत सुरक्षा कवच है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि भारत के प्रत्येक नागरिक की है। पीएम मोदी ने कहा कि एम्स झज्जर में इलाज कराने आए लोगों को बहुत बड़ी सहूलियत मिली है। नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट ने बनाए विश्राम सदन मरीजों और उनके रिश्तेदारों की चिंताएं कम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि कैंसर जैसी बीमारी में इलाज के लिए मरीज और उनके रिश्तेदारों को बार-बार जाना पड़ता है।

हमें मिलकर कोरोना को हराना- पीएम मोदी

100 करोड़ टीकाकरण लगने पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है। पीएम ने कहा कि आज जब सरकार देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रही है तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है। मोदी ने बताया कि जब मरीज को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त में इलाज मिलता है तो उसकी सेवा होती है। ये सेवाभाव ही है जिसकी वजह से सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं।

भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना साकार- योगी

भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की।

सीएम योगी इस मौके पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है।

 

Related Post

CM Yogi

उप्र में माफिया का हो चुका है राम नाम सत्य, दूसरे राज्यों में तलाश रहे हैं ठिकाना: योगी

Posted by - November 2, 2022 0
हमीरपुर/मंडी/सोलन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुद्धवार को हिमाचल प्रदेश में धुआंधार चुनावी प्रचार अभियान किया।…