Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू की क्वींसलैंड में कार दुर्घटना से हुई मौत

118 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (australian cricket) के दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना (Car Accident) में मौत (died) हो गई है। साइमंड्स 46 वर्ष के थे।

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds)ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले और दो शतक लगाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और दो विश्व कप जीते।

पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि वे टाउन्सविले, जहां एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) रहते थे, से लगभग 50 किलोमीटर दूर, हर्वे रेंज में एक घातक सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

बयान में कहा गया है, ”शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds)की कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई। आपातकालीन सेवा के चिकित्सकों ने साइमंड्स को बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन अत्यधिक चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई।”

Andrew Symonds
Andrew Symonds

न्यूज कॉर्प की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया, और लोगों की सहानुभूति और शुभकामनाओं की सराहना की, और कहा कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए।

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय मैच खेले और 2003 और 2007 में एक भी मैच गंवाए बिना लगातार विश्व कप जीतने वाली टीम के प्रमुख सदस्य थे।

यह 2003 का विश्व कप था जिसके लिए उन्हें सबसे ज्यादा याद किया जाएगा, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदा वाले शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर कदम रखा। विस्फोटक दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 26 टेस्ट भी खेले, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ शतक बनाए, जबकि वह गेंद के साथ अपने ऑफ-ब्रेक या मध्यम तेज गेंदबाजों के साथ भी एक मूल्यवान विकल्प थे।

टेनिस : प. बंगाल के शिवम ने यूपी के मुकुल को 9-3 से दी मात

साइमंड्स ने 26 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 1462 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 162 रन है। इसके अलावा उन्होंने 24 विकेट भी लिए हैं।

वहीं, 198 एकदिनी मैचों में 39.75 की औसत से 5088 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 156 है। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। एकदिनी में उन्होंने 133 विकेट भी लिए हैं।

टी-20 क्रिकेट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 मैच खेले हैं और 48.14 की स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं, नाबाद 85 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने टी-20 में 8 विकेट भी लिए हैं।

आमिर खान ने लिया संन्यास, ट्विटर पर दी जानकारी

Related Post

सचिन तेंदुलकर ने गायकवाड़ को लेकर पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

Posted by - October 30, 2020 0
खेल डेस्क.   चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने गुरुवार को अपनी टीम को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में…

कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बने

Posted by - September 3, 2021 0
भारतीय कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बन गए। फोटो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर…