मेरा फोन टैप हुए पर मैं भयभीत नहीं, भयभीत वो है जो भ्रष्‍ट व चोर है- जांच की मांग पर बोले राहुल

465 0

पेगासस जासूसी कांड पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यायिक जांच की मांग करते हुए इसे इसे समूचे भारत पर हमला बताया। राहुल ने कहा- मेरे सभी फोन टैप किए गए, मैं संभावित टारगेट नहीं। मेरे सिक्‍युरिटी मैन को भी हर बात की जानकारी देने के लिए कहा गया था। उन्‍होंने कहा- मैं भयभीत नहीं हूं, इस देश में यदि आप भ्रष्‍ट और चोर हैं तो आप डरेंगे यदि आप इनमें से नहीं हैं तो डरने की जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा- सी मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राजभवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर डॉ0 उरांव ने कहा कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा विरोधियों की निगरानी और फोन हैकिंग कराना पूरी तरह से असंवैधानिक और गैर कानूनी है। यह अनुच्छेद 21 के तहत दी गई शक्तियों पर भी केंद्र सरकार का अतिक्रमण है।

इस मामले में सुप्रीमो कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेते हुए न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए।प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसे हमारे खिलाफ राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया, गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां हर कुछ क्लासीफाइड  है, हर फाइल क्लासीफाइड है राफेल क्लासीफाइड है और यह भी क्लासीफाइड है।

UP: दबंगों ने कटवा दी दलित युवक की दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार अभी 50 हजार लोगों की जासूसी करा रही है, लेकिन आने वाले समय में इसकी संख्या बढ़कर 50 करोड़ भी हो सकती है। इस तरह का काम पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय से सहमति मिले बिना संभव ही नहीं है।

Related Post

Mamta Banerjee

ममता का BJP पर निशाना-दूसरे राज्यों के गुंडे नंदीग्राम में दाखिल हो गए

Posted by - March 31, 2021 0
नंदीग्राम।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं…
कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस महासचिवों की बैठक जारी,पहली बार महासचिव के तौर पर शामिल हुईं प्रियंका

Posted by - February 7, 2019 0
नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में कांग्रेस जोर-शोर से जुटी है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के महासचिवों और…
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन

कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी , बदसलूसी से थी नाराज

Posted by - April 19, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देकर प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना को ज्वाइन कर लिया है। बता…
CM Bhajanlal Sharma

भरतपुर में सीएम भजनलाल शर्मा के रोड शो पर व्यापारियों ने जेसीबी से की पुष्प वर्षा

Posted by - April 15, 2024 0
भरतपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने भरतपुर में लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के समर्थन में सोमवार को रोड…