मेरा फोन टैप हुए पर मैं भयभीत नहीं, भयभीत वो है जो भ्रष्‍ट व चोर है- जांच की मांग पर बोले राहुल

450 0

पेगासस जासूसी कांड पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यायिक जांच की मांग करते हुए इसे इसे समूचे भारत पर हमला बताया। राहुल ने कहा- मेरे सभी फोन टैप किए गए, मैं संभावित टारगेट नहीं। मेरे सिक्‍युरिटी मैन को भी हर बात की जानकारी देने के लिए कहा गया था। उन्‍होंने कहा- मैं भयभीत नहीं हूं, इस देश में यदि आप भ्रष्‍ट और चोर हैं तो आप डरेंगे यदि आप इनमें से नहीं हैं तो डरने की जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा- सी मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राजभवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर डॉ0 उरांव ने कहा कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा विरोधियों की निगरानी और फोन हैकिंग कराना पूरी तरह से असंवैधानिक और गैर कानूनी है। यह अनुच्छेद 21 के तहत दी गई शक्तियों पर भी केंद्र सरकार का अतिक्रमण है।

इस मामले में सुप्रीमो कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेते हुए न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए।प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसे हमारे खिलाफ राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया, गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां हर कुछ क्लासीफाइड  है, हर फाइल क्लासीफाइड है राफेल क्लासीफाइड है और यह भी क्लासीफाइड है।

UP: दबंगों ने कटवा दी दलित युवक की दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार अभी 50 हजार लोगों की जासूसी करा रही है, लेकिन आने वाले समय में इसकी संख्या बढ़कर 50 करोड़ भी हो सकती है। इस तरह का काम पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय से सहमति मिले बिना संभव ही नहीं है।

Related Post

शाह ने योगी के कामों को बताया शानदार और सफल, लोग बोले- सच जानते तो बयान वापस ले लेते

Posted by - August 3, 2021 0
गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ पहुंच कर योगी आदित्यनाथ को यशस्वी और उनके कामों को शानदार और सफल बताया।शाह…
AK Sharma

एके शर्मा ने समाधान सप्ताह के अंतिम दिन बर्लिंगटन चौराहा विद्युत उपकेंद्र का किया निरीक्षण

Posted by - September 19, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत समाधान सप्ताह के अंतिम दिन बर्लिंगटन…
UP Cabinet

UP Cabinet: यूपी वाटर टूरिज्म एंड एडवेंचर स्पोर्ट्स पॉलिसी 2023 को मंजूरी

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। योगी सरकार ने मंगलवार को लोकभवन में आयोजित कैबिनेट (Cabinet)  बैठक में उत्तर प्रदेश जल आधारित पर्यटन एवं साहसिक…