मीडिया समूहों पर छापेमारी: देश को चुप कराने के लिए मोदी संस्थानों का दुरूपयोग कर रहे- सिंघवी

373 0

बीते दिन देश भर में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग ने छापे मारे, भारत समाचार चैनल के दफ्तरों पर भी छापे पड़े। छापे को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा- यह कार्रवाई कोरोना काल, किसान आंदोलन और पेगासस पर रिपोर्टिंग को लेकर हुई है। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा- छापे ने सरकार की खतरनाक प्रकृति को उजागर किया है।

उन्होंने सवाल किया कि क्या आयकार के छापे सुनियोजित हैं या ये महज एक संयोग है? देश को चुप कराने के लिए मोदी जी संस्थानों का दुरूपयोग क्यों कर रहे हैं? उन्होंने कहा इसे परिभाषित करने के लिए कई शब्द हैं- अधिनायकवाद, अत्याचार, तानाशाही, फासीवाद, निरंकुशता, सीजरवाद और इसी तरह और आगे भी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘यह कदम भर्त्सना योग्य है। यह हमारी संस्कृति और संविधान के खिलाफ है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है। यह बौखलाई और घबराई सरकार का कदम है।गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों – ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।

मेरा फोन टैप हुए पर मैं भयभीत नहीं, भयभीत वो है जो भ्रष्‍ट व चोर है- जांच की मांग पर बोले राहुल

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दैनिक भास्कर के मामले में छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की गई।उन्होंने बताया कि टीवी समाचार चैनल भारत समाचार समूह और उसके प्रवर्तकों एवं कर्मचारियों के लखनऊ स्थित परिसरों पर इसी तरह से छापेमारी की गई।

Related Post

INS Viraat

INS विराट को ‘बचाने’ की उम्मीद खत्म, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की म्यूजियम बनाने वाली अपील

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। INS विराट  (INS Viraat) 29 साल तक भारतीय सेना का हिस्सा रहा। इसे तोड़ने की जगह म्यूजियम बनाने की…
Eknath Shinde

परिवार की सुरक्षा को लेकर एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र

Posted by - June 25, 2022 0
मुंबई: शिवसेना के बागी नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे…

कानपुर में फर्जी शस्त्र लाईसेंस के जरिये बड़े पैमाने पर असलहे खरीदने का मामला

Posted by - February 28, 2021 0
कानपुर के कई गन हाउस मालिकों द्वारा फर्जी शस्त्र लाईससों पर असलहा खरीदने-बेचने के मामले में फरार आरोपी राजकिशोर राय…